scriptअहमदाबाद में निर्माणधीन अंडरग्राउंड टंकी का स्लैब गिरा | Under construction tank slab dropped in Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद में निर्माणधीन अंडरग्राउंड टंकी का स्लैब गिरा

-आठ मजदूर दबे, छह सिविल अस्पताल में भर्ती

अहमदाबादAug 19, 2019 / 11:17 pm

Omprakash Sharma

Under construction tank slab dropped in Ahmedabad

अहमदाबाद में निर्माणधीन अंडरग्राउंड टंकी का स्लैब गिरा

अहमदाबाद. शहर के निकोल क्षेत्र में सोमवार को निर्माणाधीन अंडरग्राउंड टंकी का स्लैब गिरने से आठ मजदूर दब गए। इनमें से छह को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्लैब भरने का काम किया जा रहा था उस दौरान गीली छत एकाएक नीचे गिरने से यह दुर्घटना हुई।
निकोल में सरदार पटेल रिंग रोड स्थित भोजलधाम के निकट महानगरपालिका की ओर से पानी की टंकी के निकट पंपिंग स्टेशन का काम चल रहा है। पंपिंग स्टेशन के लिए अंडरग्राउंड टंकी भी तैयार की जा रही है। सोमवार को पानी की टंकी का काम चल रहा था। टंकी का स्लैब भरने के दौरान स्लैब का गीला सामान एकाएक नीचे गिर गया। जिसमें काम कर रहे मजदूर भी मलबे के साथ-साथ नीचे तल तक गिर गए। स्लैब के साथ नीचे दबे मजदूरों की संख्या आठ बताई गई है इनमें से छह को चोटें आने पर उन्हें एम्बुलेंस १०८ सेवा के माध्यम से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही बोपल में एक टंकी ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि अन्य छह से सात लोग घायल हुए थे।
रेस्क्यू कर निकाला मजदूरों को
फायरबिग्रेड के अनुसार दुर्घटना की जानकारी पाकर फायरब्रिगेड की सात टीम साधनों के साथ मौके पर पहुंची। इसके अलावा स्थानीय पुलिस टीम ने भी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। फायरब्रिगेड की टीम ने स्लैब में लगे लोहे के सरियों को काटकर मजूदरों को निकाला। शाम छह बजे से पहले तक सभी मजदूरों को निकाल लिया गया है। दो को मामूली चोटें आईं हैं जिन्हें प्राथमिक उपचार की जरूरत हुई। जबकि छह को सिविल अस्पताल ले जाया गया।
मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
निकलो में निर्माणाधीन टंकी का स्लैब गिरने की घटना पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं।
होगी कड़ी कार्रवाई
महानगरपालिका की ओर से बनाई जा रही अंडरग्राउंड टंकी और पंपिंग स्टेशन की इस दुर्घटना को लेकर महानगरपालिका प्रशासन ने भी कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। मनपा स्टेंडिंग कमेटी के चेयरमैन अमूल भट्ट के अनुसार इस मामले की जांच में दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर विपक्ष ने दुर्घटना को लेकर आरोप भी लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो