वायु चक्रवात से पूर्व पौने दो लाख का स्थानान्तरण

वायु चक्रवात से पूर्व पौने दो लाख का स्थानान्तरण

Omprakash Sharma | Publish: Jun, 12 2019 06:13:11 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-तटीय इलाकों में असर शुरू
-समुद्र में ऊंची लहरें, द्वारका में घरों मेें भी घुसा पानी

अहमदाबाद. अरबसागर में सक्रिय हुए वायु चक्रवात के चलते सौराष्ट्र के दस जिलों में समुद्र तटीय इलाकों से लगभग पौने दो लाख लोगों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया गया।
चक्रवात के चलते राज्य के संभावित ज्यादा असरग्रस्त दस जिलों के विविध गांवों से यह स्थानान्तरण किया गया है। इसमें मोरबी जिले से ४३८७, भावनगर जिले से २३२६७, जूनागढ़ से १६ हजार, गिरसोनाथ से १८ हजार, जामनगर जिले से ११ हजार व देवभूमि द्वारका जिले में भी हजारों लोगों का स्थानान्तरण किया गया है। चक्रवात का असर बुधवार सुबह से ही शुरू हो गया है। कई क्षेत्रों में बारिश और आंधी चली।
संभावित नुकसान से निपटने में जुटा प्रशासन
चक्रवात की गंभीरता को ध्यान में रखकर प्रशासन जानमाल के नुकसान को बचाने में जुट गया है। राहत बचाव एजेंसिया में एनडीआरएफ, वायु सेना, आर्मी एवं फायरब्रिगेड के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। इनमें एनडीआरएफ की ४७ टीम व एसडीआरएफ की ११ टीम कार्यरत हैं। इसके अलावा स्थानीय पुलिस व आर्मी की ३४ टीम कार्यरत की गईं हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned