वडोदरा जिले के भादरवा गांव में कीड़ों से परेशान लोग

वडोदरा जिले के भादरवा गांव में कीड़ों से परेशान लोग

Gyan Prakash Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 04:03:56 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

५०० मकानों में कीड़ों से परेशान लोग, खुले में बना रहे रसोई

वडोदरा. जिले की सावली तहसील के भादरवा गांव स्थित ५०० मकानों में कीड़े निकलने के कारण लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस संबंध में तहसील स्वास्थ्य विभाग के समक्ष गुहार लगाई गई, लेकिन अभी तक इस समस्या का हल नहीं हुआ है।
भादरवा गांव के सरपंच महेन्द्रसिंह राणा का कहना है कि गांव में इन्दिरा आवास, सरदार आवास, ऊंडा फलिया, पीपला फलिया सहित क्षेत्रों में पिछले १२ दिनों से कीड़े निकलने के कारण लोग परेशान हैं। हालात यह हैं कि घर के सदस्यों को घर के बाहर बैठने की भी जगह नहीं। परिजनों को घर छोड़कर खुले में रसोई बनाई पड़ रही है। छोटे बालकों को अकेला छोडऩा व लोगों का घर में रहना भी मुश्किल हो गया है।
सरपंच का कहना है कि मानसून के दौरान कीड़े निकलना सामान्य बात है, लेकिन अब तो यह जाने का नाम ही नहीं ले रहे। कीड़ों को भगाने के लिए महाकाली मंदिर में गत शुक्रवार को हवन किया गया और बालिकाओं को भोजन कराया, फिर भी कीड़े कम नहीं हुए।

इन कीड़ों को कोई दवाई नहीं :

भादरवा गांव में कीड़े निकले हैं, जिनकी कोई दवाई नहीं। यह प्राकृतिक हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग की ओर से छिड़काव किया जा रहा है, लेकिन कीड़े कम नहीं हो रहे हैं।
-राहुल सिंह-स्वास्थ्य अधिकारी, सावली तहसील स्वास्थ्य विभाग।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned