scriptGujatat Election 2022 वाव : मतदान करने वालों को पेट्रोल, डिस्पेंसरी की फीस, दवाओं पर मिलेगी छूट | Vav: Voters will get discounts on petrol, dispensary fees, medicines | Patrika News
अहमदाबाद

Gujatat Election 2022 वाव : मतदान करने वालों को पेट्रोल, डिस्पेंसरी की फीस, दवाओं पर मिलेगी छूट

बनासकांठा के वाव में सामान्य पर्यवेक्षक की अध्यक्षता में बैठक

अहमदाबादNov 27, 2022 / 11:21 pm

Rajesh Bhatnagar

Gujatat Election 2022 वाव : मतदान करने वालों को पेट्रोल, डिस्पेंसरी की फीस, दवाओं पर मिलेगी छूट

Gujatat Election 2022 वाव : मतदान करने वालों को पेट्रोल, डिस्पेंसरी की फीस, दवाओं पर मिलेगी छूट

पालनपुर. गुजरात विधानसभा चुनाव में बनासकांठा जिले में दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मतदान करने वालों को पेट्रोल, डिस्पेंसरी की फीस, दवाओं पर 15 फीसदी तक की छूट दी जाएगी।
जिले के वाव में सामान्य पर्यवेक्षक प्रभजोतसिंह की अध्यक्षता में तहसीलदार कार्यालय में क्षेत्र के व्यापारी संघों, विभिन्न संगठनों, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, पेट्रोल पंप एसोसिएशन और किराना दुकान एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की बैठक हुई।
सामान्य पर्यवेक्षक प्रभजोतसिंह ने सभी प्रतिनिधियों से मतदाता जागरूकता पोस्टर लगाने और उन्हें प्रोत्साहित करने वाली बिक्री योजनाओं को लागू करने की अपील की।
इस अपील पर सभी प्रतिनिधियों ने मतदाता ग्राहकों का मतदान के लिए उत्साह बढ़ाने के प्रयासों के तहत पेट्रोल पर छूट, अस्पताल और अस्पताल केस की फीस से छूट, दवाइयों पर 15 फीसदी तक छूट आदि योजनाओं के माध्यम से 100 फीसदी मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने का आश्वासन दिया।
आणंद विधानसभा क्षेत्र के बुजुर्ग व दिव्यांगों ने दिया वोट

आणंद. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आणंद जिले की 7 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। आणंद विधानसभा क्षेत्र के 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग व दिव्यांगों सहित 13 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोट दिया।
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आणंद जिले में सम्मिलित 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर पर मतदान करने को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है।
आणंद के पीठासीन अधिकारी अमित पटेल, सहायक पीठासीन अधिकारी एवं मतदान प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम ने ऐसे मतदाताओं के घर जाकर संबंधित मतदाताओं को डाक मतपत्र दिए और गोपनीयता बनाए रखने का विशेष ध्यान रखकर वोट दिलवाए।
चुनावी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण

महीसागर. गुजरात चुनाव को लेकर महीसागर जिले की तीन सीटों के लिए पांच दिसम्बर को मतदान होंगे। चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को चुनावी प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
यह प्रशिक्षण शिविर लुणावाडा के वाइब्रेन्ट वेव स्कूल में हुआ है, जहां छह सौ चुनावी अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। इन कर्मचारियों में 398 प्रिसाइडिंग ऑफिसर और 200 असिस्टेन्ट प्रिसाइडिंग ऑफिसर शामिल थे। ईवीएम और वीवीपेट को लेकर इन कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो