scriptवाइब्रेंट गुजरात में 35 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे | Vibrant Gujarat-19 : 35K business leaders, investors will participate | Patrika News
अहमदाबाद

वाइब्रेंट गुजरात में 35 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे

-राजदूतों से मिले रूपाणी

अहमदाबादNov 16, 2018 / 10:40 pm

Uday Kumar Patel

Vibrant Gujarat, CM Rupani, Diplomatic mission,

वाइब्रेंट गुजरात में 35 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात व्यापार उद्योग और पूंजीनिवेश से भी आगे बढक़र दूसरे देशों के साथ अटूट दोश्ती प्रस्थापित करने को आतुर है जो पारस्परिक विश्वास और सहभागिता के मजबूत स्तंभों पर टिकी हो।
सीएम ने शुक्रवार को नई दिल्ली में विभिन्न देशों के राजदूतों से मुलाकात के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 से लेकर वर्ष 2017 के दौरान सात वर्षों में गुजरात को 10.5 अरब अमरीकी डॉलर का सीधा पूंजीनिवेश प्राप्त किया।
सीएम ने डिप्लोमेटिक मिशन के प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में कॉपीराइट की सुरक्षा के लिए ऐसा इकोसिस्टम खड़ा किया जाएगा जिससे कोई भी देश गुजरात के साथ तकनीकी के ट्रासंफर को लेकर नहीं घबराए।
उन्होंने कहा कि वाइब्रेन्ट सम्मेलन में दुनिया भर के बिजनेस लीडर, निवेशक सहित बड़ी संख्या में उद्योगपति, आयात व निर्यातकार सहित 35 हजार से ज्यादा लोगों के भाग लेने की संभावना है।

दहेज में जेट्टी बनाएगी नीदरलैण्ड की कंपनी

अहमदाबाद. नीदरलैण्ड की कंपनी गुजरात के दहेज में जेट्टी का निर्माण करेगी। वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन -2019 की तैयारियों के तहत मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की नीदरलैण्ड के भारत स्थित राजदूत मार्टन वेन डेन्ग बर्ग की मुलाकात के दौरान इसे लेकर करार किया गया।
नीदरलैण्ड की कंपनी रॉयल वोपाके दहेज में 1500 करोड़ के निवेश के साथ जेट्टी के निर्माण का करार किया। बर्ग से मुलाकात के दौरान गुजरात में बंदरगाह आधारित विकास व दहेज पीसीपीआईआर में नीदरलैण्ड के उद्योगों ने निवेश के लिए उत्सुकता दिखाई।
मुख्यमंत्री ने अगले वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में नीदरलैण्ड का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल को भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया। नीदरलैण्ड अगले वर्ष वाइब्रेेंट सम्मेलन में साझीदार देश है। मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में विभिन्न देशों के राजदूतों से भी मुलाकात की।
नई दिल्ली में आयोजित बैठक में गुजरात के मुख्य सचिव डॉ. जे. एन. सिंह, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद अग्रवाल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एम.के.दास के साथ-साथ पर्यटन, उद्योग, धोलेरा एसआईआर के वरिष्ठ सचिव भी उपस्थित थे।

Home / Ahmedabad / वाइब्रेंट गुजरात में 35 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो