scriptवाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत | vibrant gujarat, summit, road show, Chief minister, virtual | Patrika News
अहमदाबाद

वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत

निवेशकों को रिझाने के लिए देस-विदेश में रोड शो

अहमदाबादDec 03, 2021 / 12:01 pm

Pushpendra Rajput

वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत

वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने अगले वर्ष, जनवरी में होनेवाली वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर जोरशोर से ताकत झोंक रही है। निवेशकों को रिझाने के लिए देस-विदेश में राज्य सरकार के मंत्री और अधिकारी ताकत झोंक रहे हैं। वहीं गांधीनगर और अहमदाबाद में वाइब्रेन्ट समिट को लेकर होर्डिंग्स भी लगने लगे हैं। वहीं राज्य सरकार रोड शो जैसे कार्यक्रम प्रारंभ कर दिए हैं जो 12 जनवरी तक चलेंगे। हर सोमवार को एमओयू भी किए जा रहे हैं।
इसके मद्देनजर ही हाल ही में ग्रामीण विकास सचिव सोनल मिश्रा के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने नीदरलैणड पर और फ्रांस में भी रोड शो किए हैं। सोनल मिश्रा ने इस रोड शो को सफल बताते हुए कहा कि नीदरलैण्ड के प्रतिनिधियों को सकारात्मक रवैया रहा। नीदरलैण्ड के निवेशकों, उद्यमियों से ग्रीन मोबिलिटी, क्लीन एनर्जी, कृषि और स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर समेत क्षेत्रों की संभावना को लेकर मंथन किया गया। जर्मनी भी रोड शो अच्छा समर्थन मिला है, जहां जर्मनी और यूरोपियन यूनियन देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जर्मनी प्रतिनिधियों ने गिफ्ट सिटी और धोलेरा सर में निवेश की संभावना जताई हैं।
मुख्यमंत्री ने किया मुंबई में रोड शो

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी गुरुवार को मुंबई में वाइब्रेन्ट समिट को लेकर रोड शो किया। इस रोड शो में बिजनेस लीडर्स, उद्यमियों के साथ वन-टू वन बैठक हुई। साथ ही गुजरात के उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल के साथ मुंबई में अलग-अलग देशों के कोन्स्युलेट जनरल के साथ बैठक की गई। इस मौके पर वित्त मंत्री कनूभाई देसाई, उद्योग राज्य मत्री जगदीश विश्वकर्मा, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन एवं मुख्य सचिव पंकज कुमार मौजूद थे।
वहीं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल 8 व 9 दिसम्बर को दुबई, अबू-धाबी में रोड शो में शरीक होंगे। इसके अलावा देशभर के विभिन्न छह राज्यों के मेट्रोपोलिटन शहर में भी रोड शो होंगे। ये रोड शो मुंबई, लखनऊ, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलुरू में रोड शो होंगे, जिसमें मंत्रीमंडल के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

Home / Ahmedabad / वाइब्रेन्ट समिट को लेकर राज्य सरकार झोंक रही है ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो