script World cup final 2023: गुजरात के धरातल पर क्रिकेट का महाकुंभ 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन से आएंगे स्टार्स और विशेष अतिथि | World cup final special guests come in more than 100 chartered planes | Patrika News

World cup final 2023: गुजरात के धरातल पर क्रिकेट का महाकुंभ 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन से आएंगे स्टार्स और विशेष अतिथि

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2023 03:46:25 pm

Submitted by:

Khushi Sharma

World cup final 2023: अहमदाबाद में उतरेंगे 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन। क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के लिए वीआईपी और सेलेब्स का रहेगा जमावड़ा

क्रिकेट का महाकुंभ 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन से आएंगे स्टार्स और विशेष अतिथि
World cup final 2023: गुजरात के धरातल पर क्रिकेट का महाकुंभ 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन से आएंगे स्टार्स और विशेष अतिथि

World cup final 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस महामुकाबले को देखने अहमदाबाद में वीवीआईपी का भारी जमावड़ा रहने वाला है। इनमें से ज्यादातर बड़ी हस्तियां चार्टर्ड प्लेन से अहमदाबाद पहुंचेंगी।

100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन होंगे लैंड

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार को शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एसवीपीआई) पर क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच के चलते 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन के पहुंचने की संभावना है।

जबकि, हवाई अड्डे की कैपेसिटी 30-40 चार्टर्ड प्लेनों की पार्किंग की ही। ऐसे में कई प्लेन गांधीनगर और वडोदरा में पार्क होंगे।

वीवीआईपी और सेलेब्स के चार्टर्ड प्लेनों को सूरत, राजकोट और वडोदरा में भी पार्किंग की सुविधा दी गई है। यानी कि वीवीआईपी को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतारने के बाद प्लेन पार्किंग के लिए इन शहरों की ओर रवाना हो जाएंगे।

एयरपोर्ट पर खास प्रबंध

ऐसे में एयरपोर्ट प्रबंधन ने जरूरी व्यवस्था की है, ताकि वीवीआईपी लोगों के साथ सामान्य यात्रियों को दिक्कत ना हो। यात्रा के दौरान उड़ानों की समय-सारणी और यात्री सुविधा को प्राथमिकता देते हुए एसवीपीआई हवाई अड्डे ने यात्रियों से सुरक्षा प्रोटोकॉल व औपचारिकता के लिए अतिरिक्त समय देने को कहा है। टर्मिनल और लैंडसाइड की सभी टीमों को स्टैंड-बाय पर रखा गया है।

रविवार को दोपहर फाइनल मैच से पहले 1.25 बजे से 2.10 बजे तक भारतीय वायु सेना की ओर से एयरशो किया जाएगा। उसे देखते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट से इस समयावधि के दौरान सुरक्षा को देखते हुए कोई भी विमान उड़ान नहीं भरेगा।

उसके बाद सेवाएं नियमित तौर पर सुचारू हो जाएंगीं। पूर्वाभ्यास को देखते हुए 17 और 18 नवंबर को भी इस समयावधि के दौरान अहमदाबाद एयरपोर्ट से विमानों ने उड़ान नहीं भरी।

पीएम मोदी भी करेंगे शिरकत

फाइनल मैच को देखने के लिए देश के पीएम मोदी चीफ गेस्ट हो सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को भी इस खास मौके पर न्योता दिया गया है। कल मैच में सेलेब्रिटीज और बॉलीवुड सितारों के अलावा कई दिग्गज कारोबारी भी अहमदाबाद पहुंचेंगे। इनमें मुकेश अंबानी, लक्ष्मी मित्तल, गौतम अडाणी, जिंदल ग्रुप जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

आईसीसी ने अब तक विश्व कप विजेता टीम कप्तानों को भी किया आमंत्रित

कल होने वाले कार्यक्रम में लगभग सभी विश्व कप विजेता टीम कप्तान पहुचेंगे। मैच देखने के लिए भारतीय कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी अहमदाबाद पहुंचने की बात सामने आ रही है। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहला वनडे वर्ल्ड कप 1983 में जीता था। उसके बाद भारत 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। बीसीसीआई के पदाधिकारी, आईसीसी के बड़े अधिकारी और विभिन्न स्टेट एसोसिएशन्स के मेंबर्स भी फाइनल मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो