script25th December: क्रिसमस की तैयारी, दिखने लगे गिफ्ट-टॉयज | 25th December: Prepration start for Christmas festival | Patrika News
अजमेर

25th December: क्रिसमस की तैयारी, दिखने लगे गिफ्ट-टॉयज

25 दिसंबर को मनाया जाएगा अजमेर में क्रिसमस। कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट धर्मालम्बी जोर-शोर से क्रिसमस की तैयारियां कर रहे हैं।

अजमेरDec 05, 2021 / 10:16 am

raktim tiwari

christmas prepration in ajmer

christmas prepration in ajmer

रक्तिम तिवारी/अजमेर.

शहर में क्रिसमस की तैयारियां दिखने लगी हैं। चर्च और मसीह धर्मावलंबियों के घरों में कलर-पेंट और मरम्मत का कार्य जारी है। दुकानों, मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर पर क्रिसमस से जुड़े गिफ्ट, सॉफ्ट टॉयज, की-चेन और अन्य सामान सजने लगे हैं। कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट धर्मालम्बी जोर-शोर से क्रिसमस की तैयारियां कर रहे हैं।
यह हैं शहर के खास चर्च
-रॉबसन मेमोरियल चर्च आगरा गेट
-सेंटीनेरी मैथॉडिस्ट चर्च जयपुर रोड
-सेंट एन्सलम्स स्कूल स्थित इमेक्यूलेट कंस्पेशनल चर्च
-सेंट मेरीज चर्च पालबीचला
-आवर लेडी ऑफ सेवन डॉलर्स चर्च भट्टा
-सेंट जोंस चर्च ऊसरी गेट
-सेंट जोसफ चर्च परबतपुरा
-माउन्ट कार्मेल चर्च मदार
रंग-रोगन और सजावट
शहर के चर्च और मसीह धर्मालंबियों के घरों में रंग-रोगन और सजावट जारी है। क्रिसमस में महज 20 दिन बचे हैं। इसके चलते कलर-पेंट, फूलों के पौधे तैयार करने का काम चल रहा है। दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में चर्च और घरों में रंगबिरंगी लाइट, फर्रियां, बैलून, क्रिसमस ट्री सजाने का काम चलेगा।
गूंजने लगे मधुर कैरल
क्रिसमस आगमन का संदेश देने के लिए युवक-युवतियां कैरल सिंगिग में जुट गए हैं। वे शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर क्रिसमस कैरल्स गा रहे हैं। गिटार, की-बोर्ड, ढोलक-बॉन्गो के साथ वे लोगों को मधुर कैरल्स सुना रहे हैं। बच्चों को टॉफियां वितरित की जा रही हैं।
बाजारों में सजने लगीं दुकानें
अजमेर के बाजारों में दुकानों और डिपार्टमेंटल स्टोर भी सजने लगे हैं। दुकानदारों ने क्रिसमस ट्री, प्रभु यीशू के क्रॉस, मालाएं, ब्रेसलेट, की-चेन, कॉर्ड, सॉफ्ट टॉय, विशेष कप, टॉफियां, वॉलेट, पर्स, केक, फर्रियां और अन्य सामान मंगवाए हैं। मॉल में भी आकर्षक सामान मुहैया कराने की तैयारी हो रही है। मसीह धर्मालम्बी भी क्रिसमस को लेकर नए कपड़ों और अन्य सामान की खरीददारी में जुट गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो