scriptcovid 19 कोरोना के 275 नए मामले, अब चिकित्सक चपेट में | 275 new cases of corona, now doctors are in the grip | Patrika News
अजमेर

covid 19 कोरोना के 275 नए मामले, अब चिकित्सक चपेट में

जेएलएन के कई चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, जवाजा के किशनपुरा में 3 बच्चे व 3 शिक्षक भी संक्रमित

अजमेरJan 13, 2022 / 11:10 pm

CP

covid 19 कोरोना के 275 नए मामले, अब चिकित्सक चपेट में

covid 19 कोरोना के 275 नए मामले, अब चिकित्सक चपेट में

अजमेर. कोरोना संक्रमण की रफ्तार अभी भी कम नहीं हुई हैं। गुरुवार को जिलेभर में एक साथ 275 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि लगभग अधिकांश सामान्य लक्षण वाले ही मरीज हैं। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के कई चिकित्साक, रेजीडेंट व पैरामेडिकल स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आने लगा है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण के मामले अजमेर शहर के साथ किशनगढ़, ब्यावर, नसीराबाद, केकड़ी, पीसांगन सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी चपेट में आ रहे हैं। चिंता की बात यह है कि जेएलएन अस्पताल में सेवाएं देने वाले चिकित्सक भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।
जेएलएन अस्पताल के इन विभागों में बढ़ा संक्रमण

जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के रेडिग्राफी विभाग के चिकित्सक, रेजीडेंट, पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं सहित 134 नें संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसी तरह ऑर्थोपेडिक विभाग के 6 से 7 चिकित्सक, रेजीडेंट चिकित्सक पॉजिटिव आए हैं। गुरुवार को मेडिसिन विभाग के दो चिकित्सक (एपी) की रिपोर्ट भी संक्रमित आई है। इसी तरह सर्जरी विभाग के 3 चिकित्सकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
स्कूल में भी संक्रमण बढ़ा

जिले के जवाजा ब्लॉक के किशनपुरा स्थित एक स्कूल में 3 बच्चों एवं 3 शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मरीजों में संक्रमण के चलते स्कूल के अन्य बच्चों की भी सैंपलिंग करवाई गई है।
बरतनी होगी सावधानी

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में मास्क लगाकर रखें, सोशल डिस्टेंस की पालना करें। सेनिटाइज का उपयोग करें। घर से बाहर निकलने वाले व्यक्ति व परिवारजन घर में प्रवेश करने से पूर्व हाथ धोकर, सेनिटाइज कर प्रवेश करें।

Home / Ajmer / covid 19 कोरोना के 275 नए मामले, अब चिकित्सक चपेट में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो