scriptACB Search: आरपीएससी मेंबर डॉ. मंजू से पूछताछ करने पहुंची एसीबी टीम | ACB Search: Search at RPSC member Manju chamber | Patrika News
अजमेर

ACB Search: आरपीएससी मेंबर डॉ. मंजू से पूछताछ करने पहुंची एसीबी टीम

पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के अधिशाषी अधिकारी घूसकांड मामले को लेकर आयोग कार्यालय जाकर शर्मा से पूछताछ में जुटी है।

अजमेरMar 13, 2024 / 11:57 am

raktim tiwari

ACB Search: आरपीएससी मेंबर डॉ. मंजू से पूछताछ करने पहुंची एसीबी टीम

ACB Search: आरपीएससी मेंबर डॉ. मंजू से पूछताछ करने पहुंची एसीबी टीम

जयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य डॉ. मंजू शर्मा के बयान लेने पहुंच गई है। टीम घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के अधिशाषी अधिकारी घूसकांड मामले को लेकर आयोग कार्यालय जाकर शर्मा से पूछताछ में जुटी है।

सुबह 11 बजे कार्यालय पहुंची टीम

सदस्य डॉ. मंजू शर्मा के बयान लेने टीम सुबह 11 बजे जयपुर रोड स्थित आयोग कार्यालय पहुंची। टीम को पहले आयोग के स्वागत कक्ष में रुकना पड़ा। सचिव रामनिवास मेहता से बातचीत के बाद एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम प्रथम तल स्थित डॉ. मंजु के चैंबर में पहुंची। टीम ने अंदर जाते ही दरवाजा बंद कर लिया।

पढ़ें यह खबर भी: एसीबी ने की केसावत मामले में आयोग सदस्य संगीता आर्य से पूछताछ

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य डॉ. संगीता आर्य और डॉ. मंजू शर्मा के सिविल लाइंस स्थित आवास पर मंगलवार को जयपुर एसीबी की टीम पूछताछ करने पहुंची। टीम ने घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के अधिशाषी अधिकारी घूसकांड मामले को लेकर संगीता से पूछताछ की।

सदस्य संगीता आर्य मंगलवार सुबह ही जयपुर से आयोग पहुंची। वे दफ्तर में नियमित कामकाज करने के बाद दोपहर में लंच करने सिविल लाइंस के ए-1 स्थित आवास पर पहुंची। इस दौरान ही एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम उनके घर पहुंच गई। टीम ने अंदर जाते ही दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद टीम सदस्य मंजू शर्मा के आवास पर भी गई।

2020 में बनीं थी सदस्यडॉ. संगीता आर्य राजकीय कॉलेज जयपुर में संगीत की व्याख्याता थीं। पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने उन्हें 14 अक्टूबर 2020 को राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त किया था। उन्हें अनुसूचित जाति वर्ग को ध्यान में रखते हुए सदस्य बनाया गया। वह प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य की पत्नी हैं। इसी तरह कवि- लेखक और राजनेता डॉ. कुमार विश्वास की पत्नी डॉ. मंजू शर्मा भी उसी साल सदस्य बनीं थीं। वह सदस्य बनने से पहले भरतपुर के एमएसजे राजकीय कॉलेज में व्याख्याता रहीं हैं।

आर्य की मौजूदगी में पूछताछ

प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव और तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार निरंजन आर्य की मौजूदगी में एसीबी टीम ने सरकारी आवास में उनकी पत्नी संगीता आर्य से पूछताछ की। संगीता आर्य से एसीबी की महिला इंस्पेक्टर मीरा विश्नोई की मौजूदगी में बयान दर्ज किए गए। आर्य एसीबी के आने से पूर्व बंगले में मौजूद थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ubfgc

Hindi News/ Ajmer / ACB Search: आरपीएससी मेंबर डॉ. मंजू से पूछताछ करने पहुंची एसीबी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो