scriptACB TRAP: कांस्टेबल से बना जूनियर एकाउन्टेंट, एसीबी ढूंढ रही दिल्ली कनेक्शन… | ACB TRAP: Search for Constable to Jr.Accountant Journey | Patrika News
अजमेर

ACB TRAP: कांस्टेबल से बना जूनियर एकाउन्टेंट, एसीबी ढूंढ रही दिल्ली कनेक्शन…

लेखा सेवा में चयन होने के बाद उसकी तैनाती राजस्थान लोक सेवा आयोग में हुई। उसके अजमेर आने का कनेक्शन टटोला जा रहा है।

अजमेरJul 11, 2021 / 10:49 am

raktim tiwari

ACB trap in ajmer

ACB trap in ajmer

अजमेर. आरएएस 2018 के साक्षात्कार में अच्छे अंक और पास कराने की एवज में घूस लेने वाले कनिष्ठ लेखाधिकारी सज्जनसिंह की कहानी चौंकाने वाली है। वह दिल्ली पुलिस की कांस्टेबल की नौकरी छोड़कर लेखा सेवा में आया।तीन साल से वह डेप्यूटेशन पर राजस्थान लोक सेवा आयोग में तैनात है।
एसीबी की पड़ताल में सामने आया कि करीब तीन साल पहले तक सज्जनसिंह गुर्जर दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल था। वह दिल्ली पुलिस में 2010 में भर्ती हुआ था। उसने 2017 तक सेवाएं दी। 2017-18 में लेखा सेवा में चयन होने के बाद उसकी तैनाती राजस्थान लोक सेवा आयोग में हुई। उसके अजमेर आने का कनेक्शन टटोला जा रहा है।
क्या है दिल्ली कनेक्शन?
सदस्य राजकुमारी के पति भैरोसिंह भी दिल्ली पुलिस में यूनियन टेरीटेरी कैडर के आईपीएस थे। वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं। ऐसी संभावना है, कि सज्जन सिंह दिल्ली पुलिस में रहते उनके सम्पर्क में आया हो। हालांकि यह फिलहाल जांच का विषय है। एसीबी कई पहलुओं पर जांच कर रही है।
मिला श्रेष्ठ कार्य का अवार्ड
आयोग ने पारदर्शी, कत्र्तव्य परायण और बेहतरीन कामकाज के लिए 15 अगस्त 2019 को आयोजित समारोह में सज्जन को सम्मानित किया गया था। मालूम हो कि श्रेष्ठ कार्मिकों को पुरस्कृत करने की अनुशंषा उप सचिव सहित अन्य अधिकारियों की समिति करती है।

Home / Ajmer / ACB TRAP: कांस्टेबल से बना जूनियर एकाउन्टेंट, एसीबी ढूंढ रही दिल्ली कनेक्शन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो