Accident: धड़ाम से गिरा भारी गेट का मलबा, फूटा जायरीन का सिर

रफीक कादरी और आसपास खड़े लोग उसे देहली गेट स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम लेकर पहुंचे।

By: raktim tiwari

Published: 11 Jan 2020, 08:32 AM IST

अजमेर.

दरगाह इलाके (dargah area) में पुरामहत्व की इमारतें-भवन जर्जर हो रहे हैं। अचानक कमानी गेट से मलबा गिर पड़ा। इससे एक जायरीन (pilgrim) चोटिल हो गया। घायल का देहली गेट स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में संचालित अस्पताल में उपचार कराया गया।

Read More: बांह पर काली पट्टी,हाथ में तिरंगा और जुबान पर सीएए की खिलाफत

अंदर कोट जाने वाले वाले पर सदियों पुराना कमानी गेट (kamani gate) बना है। सार-संभाल के अभाव में गेट के कई हिस्से जर्जर हैं।

अचानक गेट के ऊपर से ईंट-मलबा गिर पड़ा। यह सीधे गेट के पास से निकल रहे बेलगाम (कर्नाटक) से आए जायरीन नसीम (nasim) के सिर पर गिरा। गिरते ही उसके सिर से खून का फव्वारा छूट पड़ा।

रफीक कादरी और आसपास खड़े लोग उसे देहली गेट स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम (prem prakash ashram) लेकर पहुंचे। डिस्पेंसरी में जायरीन का उपचार किया गया। उसके सिर में पांच टांके आए हैं।

Read More:Protest : नगर निगम आयुक्त के खिलाफ पार्षदों का प्रदर्शन............ देखिए वीडियो

जायरीन हुआ था चोटिल
बीत दिसंबर में दरगाह की जियारत करने आया जायरीन पत्थर (stione) लगने से घायल हो गया था। नुकीला पत्थर लगने से उसके सिर पर चोट लगी थी।

Read More: DGP Said: साइबर क्राइम चुनौती, पुलिस बढ़ा रही तकनीकी दक्षता
मुसीबत में अजमेर डेयरी अध्यक्ष, फिर लगा छेड़छाड़ का आरोप

डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी की मुसीबतें फिर बढ़ सकती हैं। चौधरी सहित दो अन्य कार्मिकों के खिलाफ एक युवती ने रामगंज थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है।

रामगंज थाना प्रभारी गोमाराम ने बताया कि पीडि़ता ने दी शिकायत में बताया कि जुलाई 2019 में डेयरी अध्यक्ष चौधरी सहित शाखा प्रबंधक और एक अन्य कार्मिक ने उससे छेड़छाड़ की। विरोध करने पर उन्होंने कथित तौर पर धमकी भी दी।

पां महीने बाद शिकायत!

पीडि़ता ने जुलाई में हुई घटना की शिकायत पांच महीने बाद दर्ज कराई है। इसको लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इस बारे में रामगंज थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के नियमानुसार प्रत्येक शिकायत को दर्ज किया जाता है। इसके आधार पर छानबीन की जाएगी।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned