scriptएडीए ने अतिक्रमियों को सिखाया सबक नारेली और माकड़वाली में ध्वस्त किए अतिक्रमण | ADA taught encroachers to demolish all encroachments in Kanareli and M | Patrika News
अजमेर

एडीए ने अतिक्रमियों को सिखाया सबक नारेली और माकड़वाली में ध्वस्त किए अतिक्रमण

काम नहीं आए अतिक्रमियों के पैंतरे,जम कर गरजी जेसीबी

अजमेरMar 21, 2021 / 08:16 pm

bhupendra singh

Police dug out the JCB machine and removed the liquor

Seeing the police, the alcohol smugglers fled the house

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ADA की भूमि, सरकारी रास्ते पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमियों encroachers को अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सबक सिखाया। प्राधिकरण ने नारेली nareli गावं में गुवारड़ी के रास्ते पर हाइवे से लगती करोड़ों की जमीन पर बनाए गए मकान व तारबंदी को ध्वस्त कर दिया। तीन दिन पूर्व भी प्राधिकरण ने यहां कार्यवाही की थी लेकिन विरोध के कारण एक कमरा छोड़ दिया गया था। अतिक्रमण हटाने के लिए प्राधिकरण ने पुलिस अधीक्षक से अतिरिक्त जाप्ता मांगा था। जाप्ता मिलते ही प्राधिकरण के दस्ते ने जेसीबी के जरिए अतिक्रमण को जमीनदोज कर दिया। इस दौरान भी अतिक्रमी ने दावपेच दिखाए लेकिन उसकी दाल नहीं गली। प्राधिकरण अधिकारियों ने करोड़ो रूपए की जमीन को अतिक्रमी के चंगुल से मुक्त करवा लिया। कार्रवाई के दौरान दो महिलाओं ने पुलिसकर्मियों से उलझने का प्रयास किया लेकिन महिला पुलिस बन ने उन्हें काबू कर लिया।
लम्बा चौड़ा अतिक्रमण

अतिक्रमी ने पहले लम्बी चौड़ी तारबंदी कर यहां दो कमरे बनाए थे जिन्हें तोड़ दिया गया था। बाद मेें अतिक्रमी ने तीन कमरे, शौचालय, हौद तथा टीनशेड लगाकर गाय बछड़े भी बांध लिए। प्राधिकरण ने कमरे, शौचालय, टीनशेड सभी ध्वस्त कर दिए।ढाब भी तोड़ानारेली में एक अतिक्रमी ने प्राधिकरण की भूमि पर कब्जा कर ढाबा बना लिया था। प्राधिकरण के दस्त ने इस ढाबे को तोड़ते हुए जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवा ली। कार्रवाई एडीए तहसीलदार जगदीश प्रसाद सेन के नेतृत्व में हुई।
रास्ते से अतिक्रमण हटाया

माकड़वाली भैरूनगर क्षेत्र में आमरास्ते को लोहे का बड़ा गेट लगाकर बंद करने के मामले में शिकायत मिलने पर प्राधिकरण दस्ते ने जेसीबी के जरिए गेट तोड़कर अतिक्रमण हटा दिया। इससे अब भैरूनगर के आमजन को आवाजाही में सुविधा होगी। यहां लम्बे समय से विरोध हो रहा था। इस मामले में एडीए चेयरमैन प्रकाश पुरोहित तथा आयुक्त रेणु जयपाल ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

Home / Ajmer / एडीए ने अतिक्रमियों को सिखाया सबक नारेली और माकड़वाली में ध्वस्त किए अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो