Agitation: लॉक किया कॉलेज गेट, स्कॉलरशिप बंद करने का विराध

एसपीसी-जीसीए के समक्ष किया प्रदर्शन। मुख्य द्वार बंद करने पर हुई धक्का-मुक्की।

By: raktim tiwari

Updated: 10 Feb 2021, 09:00 AM IST

अजमेर.

मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना बंद करने के खिलाफ एनएसयूआई ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। छात्रों ने विरोध स्वरूप मुख्यद्वार बंद कर दिया। बाद में पुलिस की समझाइश पर इसे खोला गया।

एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी के नेतृत्व में छात्र एसपीसी-जीसीए पहुंच गए। यहां छात्रों ने नारेबाजी और प्रदर्शन किया। गुस्साए छात्रों ने कॉलेज का मुख्य द्वार बंद कर दिया। छात्रनेता चौधरी और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस की समझाइश पर छात्रों ने दरवाजा खोल दिया। नाराज छात्र प्राचार्य डॉ. प्रतिभा यादव के कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए। इनमें पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हनीश मारोठिया, जिला महासचिव आकाश मेघवंशी, मुकेश कुमार चौधरी, मोहम्मद अनीस, छात्र संघ महासचिव हिमांशु गर्ग ,धीरज गुर्जर ,सहदेव चौधरी , बजरंग चौधरी ,अंकित घारू, मोहम्मद अनीस, तुषार गुर्जर और अन्य मौजूद थे।

शुरू हो छात्रवृत्ति योजना
चौधरी ने प्राचार्य को बताया कि राज्य सरकार ने होनहार विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू की है। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने कोरोना संक्रमण में विद्यार्थियों को प्रमोट करना बताकर इसे बंद कर दिया है। इससे गरीब और मध्यमवर्ग के विद्यार्थियों के सामने एक आर्थिक चुनौती खड़ी हो गई। कई विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कतें हो रही हैं। निदेशालय को विद्यार्थियों के हित में छात्रवृत्ति शुरू करनी चाहिए। ऐसा नहीं हउआ तो एनएसयूआई प्रदेश स्तर पर उग्र प्रदर्शन और आदोलन करेगी।

Corona virus COVID-19 virus
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned