scriptअजमेर डिस्कॉम ने थमाया टाटा पावर को नोटिस | Ajmer Discom gave notice to Tata Power | Patrika News
अजमेर

अजमेर डिस्कॉम ने थमाया टाटा पावर को नोटिस

tpadlबिजली खरीद का बकाया नहीं चुकाया तो लग सकती है पेनल्टी

अजमेरJun 04, 2020 / 11:00 pm

bhupendra singh

electricity_bill.jpg

electricity

अजमेर. अजमेर डिस्कॉम Ajmer Discom की फे्रंचाइजी टाटा पावरTata Power ने मार्च व अप्रेल 2020 के दौरान डिस्कॉम से बिजली तो ली लेकिन करीब 26 करोड़ 22 लाख रुपए का बिल नहीं भरा। अब निगम निगम टाटा पावर को नोटिस notice जारी कर बकाया राशिजमा करवाने के निर्देश दिए हैं अन्यथा निगम टाटा पावर पर जुर्माना लगाएगा। मार्च 2020 में टाटा पावर ने डिस्कॉम से 22 करोड़ 14 लाख की बिजली ली जिसके विरुद्ध 12 करोड़ रुपए ही टाटा पावर ने जमा करवा गए। 10 करोड़ 14 लाख रुपए का बिल शेष रह गया। इसी तरह अप्रेल माह में 21 करोड़ 88 लाख रुपए की बिजली टाटा पावर ने निगम से ली। इसके पेटे 5 करोड़ 80 लाख रुपए का ही भुगतान किया गया। 16 करोड़ 8 लाख रुपए का बिल शेष रहा गया। अजमेर डिस्कॉम अधिकारियों का कहना है कि उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल का भुगतान किया जा रहा है। खुद डिस्कॉम ने मई माह में 80 प्रतिशत से अधिक राजस्व हासिल किया है। डिस्कॉम के अनुसार टाटा पावर द्वारा भी पर्याप्त राशि मार्च व अप्रेल के बिजली के बिलों के विरुद्ध अर्जित की गई है। अत: डिस्कॉम से ली गई बिजली का भुगतान जल्द किया जाए अन्यथा फे्रंचाइजी समझौते (बिन्दु संख्या 8.2) के अनुसार कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जाएगा।
इनका कहना है
लॉक डाउन के कारण उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं करवाया। सरकार ने 31 मई तक छूट दी थी। हमने नियमों की पालना की। डिस्कॉम का नोटिस मिला है, जवाब दे रहे हैं। बिल भी जमा करवा रहे हैं।
-गजानन काले, सीईओ फे्रंचाइजी टाटा पावर
बिजली खरीद का पैसा जमा नहीं करवाने पर टाटा पावर को नोटिस दिया गया है। टाटा पावर को उपभोक्ताओं ने जितनी भी बिजली बिल का पैसा जमा करवाया है। उसका 80 फीसदी टाटा पावर जमा करवाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो