scriptमई के प्रोविजन बिल जारी करेगा अजमेर डिस्कॉम मोबाइल पर आएगा बिल | Ajmer Discom to issue provision bill for May Bill will come on mobile | Patrika News
अजमेर

मई के प्रोविजन बिल जारी करेगा अजमेर डिस्कॉम मोबाइल पर आएगा बिल

उपभाक्ता अपनी रीडिंग भेज कर भी करवा सकते हैं बिलिंग

अजमेरApr 29, 2021 / 07:26 pm

bhupendra singh

Ajmer discoms

ajmer discom

अजमेर. राज्य की बिजली कम्पनियों के चेयरमैन ने अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom सहित अन्य वितरण कम्पनियों के प्रबन्ध निदेशकों को आदेश दिए की उपभोक्ताओं को मई माह के बिजली बिल प्रोविजनल provision bill आधार पर दिए जाए। वास्तविक उपभोग के बिल जहां स्मार्ट/ एएमआर मीटर उपलब्ध हैं उन्हीं उपभोक्ताओं को दिए जांए। उपभोक्ता चाहें तो रीडिंग की फोटो व के-नम्बर डिस्कॉम के कॉल सेंटर व नम्बर पर भेज के बिल जनरेट करा सकते है। चेयरमैंन के के अनुसार डिस्कॉम को उपभोक्ताओं को बिल अमाउंट तथा पेमेंट ई-मेल व एसएमएस के जरिए दी जाए। ऑनलाइन माध्यम से पेमेंट जमा करवाया जाए। उपभोक्ताओं मे जागरुकता देके के ऑनलाइन माध्यम से पेमेंट जमा करवाए जाएं। अप्रेल व मई 2021 के बिल जमा नहीं होने पर 31 मई तक विद्युत कनेक्शन नहीं काटे जाएं।
कम से कम सम्पर्क में आएं

उपभोक्ताओं के के परिसर में सप्लाई सम्बन्धित अतिआवश्यक कार्य के लिए कर्मचारियों को भेजा जाए। कोरोंना के बढ़ते प्रकोप के तहत डिस्कॉम कर्मचारी व आमजन की सुरक्षा हेतु कुछ ठोस कदम लिए हैं जिसके अन्तर्गत डिसकोम कर्मचारी निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने के साथ आमजन से कम से कम सम्पर्क में रहे। आमजन से सम्पर्क वाले कार्य जेसे मीटर रीडिंग, मीटर रीडिंग वैरिफिकेशन,मीटर चेंज इत्यादि पर अभी रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं।

Home / Ajmer / मई के प्रोविजन बिल जारी करेगा अजमेर डिस्कॉम मोबाइल पर आएगा बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो