scriptअजमेराइट्स के लिए खुशियों की बहार, कभी नहीं दिखा ऐसा शानदार नजारा | ajmerites enjoys in fair happy in single roof purchasing | Patrika News
अजमेर

अजमेराइट्स के लिए खुशियों की बहार, कभी नहीं दिखा ऐसा शानदार नजारा

आशियाना चुनने का मौका शहरवासियों को मिल रहा है। सर्दी की परवाह किए बिना लोग देर शाम तक फेयर में खरीददारी में व्यस्त हैं।

अजमेरDec 17, 2017 / 01:17 pm

Prakash Chand Joshi

ajmerites anjoy in fair

ajmerites anjoy in fair

आजाद में आयोजित मेगा ट्रेड फेयर ऑफ प्रॉपर्टी एक्सपो का रविवार को फिर मिलेंगे के वादे के साथ समापन होगा। यहां शॉपिंग के साथ सपनों का आशियाना चुनने का मौका शहरवासियों को मिल रहा है। सर्दी की परवाह किए बिना लोग देर शाम तक फेयर में खरीददारी में व्यस्त हैं।
शनिवार को भी युवाओं, बच्चों महिलाओं-पुरुषों की विभिन्न स्टॉल पर भीड़ जुटी रही। हर कोई पसंदीदा सामग्री खरीदने में व्यस्त रहा। रविवार शाम को आयोजित समापन समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी शिरकत करेंगे।
राजस्थान पत्रिका और अरावली बिल्डहोम के तत्वावधान में आजाद पार्क में आयोजित मेगा ट्रेड फेयर ऑफ प्रॉपर्टी एक्सपो लगी स्टॉल पर महिलाएं साडिय़ां, गृहस्थी के सजावटी सामान, इलेक्ट्रॉनिक सामान, चमड़े के उत्पाद, आचार व मुरब्बे मसाले के मोलभाव और खरीदारी कर रही हैं।
इसी तरह आर्टिफिशियल ज्वैलरी, हैंडलूम और रेडिमेड कपड़े, फैशन आइटम, हेल्थ व फिटनेस प्रोडक्ट्स स्टॉल पर भी लोगों का जमावड़ा लग रहा है। आधुनिक डिजाइन और रंगों ने नौजवानों, महिलाओं-युवतियों को आकर्षित किया।

फेयर बना नॉलेज बैंक
यूनिवर्सिटी, स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों और लोगों के लिए फेयर नॉलेज बैंक भी बन हुआ है। लोग मनपसंद लेखकों की पुस्तकें पढऩे-खरीदने, जानकारी लेने में व्यस्त हैं। इसके अलावा शहरवासी घर की मांग के अनुरूप सोफे, डाइनिंग टेबल, दीवान की खरीदारी, बच्चों के लिए खिलौने, शिक्षा संबंधी जानकारियां भी ले रहे हैं। कम्प्यूटर एवं स्टेशनरी की स्टॉल पर विद्यार्थी वर्ग का रुझान ज्यादा है।
महक से फेयर सराबोर
गर्मागर्म पकवानों की महक ने फेयर की खास पहचान बनाई है। फूड जोन में शहरवासी लजीज पकवानों की स्टॉल पर उमड़ रहे हैं। बच्चों को आइसक्रीम के साथ चाऊमिन, बर्गर पसंद आ रहा है। वहीं युवा इडली-सांभर, पावभाजी, अजमेर की कढ़ी-कचौरी, मुम्बई की भेलपुरी, दिल्लीके छोले कुल्छे के चटखारे लगाने में व्यस्त हैं।निवेश की ली जानकारीप्रॉपर्टी एक्सपो में लोग अपने सपनों के घर और निवेश की जानकारी लेने में व्यस्त हैं। टू और थ्री बीएचके फ्लैट, अपने भूखंड के हिसाब से घरों के मॉडर्न डिजाइन के बारे में विशेषज्ञों की टीम जानकारी दे रहे हैं। एक छत के नीचे प्रॉपर्टी के टिप्स मिलने से लोग खासे उत्साहित हैं।
झूलों पर बच्चों की रौनक

झूलों पर बच्चों की सर्वाधिक रौनक है। छोटी और बड़ी उम्र के बच्चों ने ब्रेकडांस, कोलम्बस, डे्रगन, कार, जीप, बोन्सी, मिक्की माउस झूले का आनंद लिया। अभिभावक भी मोबाइल से बच्चों के वीडियो और फोटो लेने में व्यस्त रहे।

Home / Ajmer / अजमेराइट्स के लिए खुशियों की बहार, कभी नहीं दिखा ऐसा शानदार नजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो