scriptआनंदपाल के गुर्गे की जेल में अचानक मौत, पुलिस के सामने खोले थे कई खुफिया राज | Anand Pal Singh Gangs Henchman Dies in Ajmer Jail | Patrika News
अजमेर

आनंदपाल के गुर्गे की जेल में अचानक मौत, पुलिस के सामने खोले थे कई खुफिया राज

श्रीवल्लभ व आनंदपाल गैंग के अन्य सदस्य अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद है…

अजमेरJan 10, 2019 / 10:54 am

dinesh

anand pal
अजमेर।

अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद आनंदपाल के गुर्गे श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई। मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है। साल 2017 में चूरू के मोलासर में मकान में छिप कर रहे कुख्यात बदमाश आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर किया था। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसके गुर्गो की धरपकड़ तेज कर दी थी। इसी दौरान पुलिस ने उसके खास गुर्गे श्रीवल्लभ को भी एक स्थान से दबोच लिया था। तब से श्रीवल्लभ व आनंदपाल गैंग के अन्य सदस्य अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद है। देर रात श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत खराब हो गई।

पुलिस की पकड़ में आने के बाद गुर्गे श्रीवल्लभ ने पूछताछ में एसओजी को फरारी की योजना बनाने व फरारी काटने सहित कई राज उगले थे। उसने बताया था कि फरार गैंगस्टर आंनदपाल सिंह (जो अब पुलिस एंकाउंटर में मारा जा चुका है), आजाद सिंह, मोंटी और खुद पंजाब तक साथ-साथ थे। आनंदपाल ने पंजाब छोड़ते समय किसी को कुछ नहीं बताया था। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की पूछताछ में श्रीवल्लभ ने यह खुलासा किया था। श्रीवल्लभ ने बताया था कि आनंदपाल उन सबसे इतना ही कह गया था कि तुम सब यहीं रुकना, कुछ दिन में लौट आऊंगा। एसओजी के मुताबिक आनंदपाल साथियों तक को आने-जाने की खबर नहीं देता था।
श्रीवल्लभ पर एक लाख रु. का इनाम था। उस पर नकबजनी, चोरी, लूटपाट सहित डीडवाना क्षेत्र के बहुचर्चित जीवण गोदारा दोहरे हत्याकांड, बीकानेर जेल फायरिंग में फरारी प्रकरण की प्लानिंग एवं आनंदपाल के साथ अनेक वारदातों में सहयोग देने आदि आपराधिक मामले चल रहे थे।

Home / Ajmer / आनंदपाल के गुर्गे की जेल में अचानक मौत, पुलिस के सामने खोले थे कई खुफिया राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो