scriptपशुपालन विभाग ने दी पुष्कर पशु मेले की स्वीकृति | Animal Husbandry Department approved Pushkar Animal Fair | Patrika News
अजमेर

पशुपालन विभाग ने दी पुष्कर पशु मेले की स्वीकृति

पशुपालन विभाग की प्रमुख सचिव आरुषि मलिक ने जारी किए आदेश
पत्रिका ने चलाई थी मुहिम

अजमेरOct 15, 2021 / 04:52 pm

CP

पशुपालन विभाग ने दी पुष्कर पशु मेले की स्वीकृति

पशुपालन विभाग ने दी पुष्कर पशु मेले की स्वीकृति

अजमेर. पशुपालन विभाग ने पुष्कर में पशु मेले के आयोजन की स्वीकृति दे दी है। पशुपालन विभाग की शासन सचिव आरुषि मलिक ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। आदेशों में लिखा है कि राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइड लाइन की पालना कराते हुए पुष्कर पशु मेला 2021 का आयोजन किया जा सकता है।
राज्य सरकार की ओर से हाल ही जारी त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा निर्देश में पशु हाट मेले के आयोजन की अनुमति दी गई है। इसी संबंध में जिला कलक्टर एवं पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक की ओर से मार्गदर्शन मांगा गया। इनका हवाला देते आरुषि मलिक ने लिखा है कि 11 अक्टूबर को राज्य सरकार की ओर से जारी त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा निर्देशों की पालना करवाए जाने की स्थिति में पुष्कर पशु मेले के आयोजन की की स्वीकृति प्रदान की जाती है। पुष्कर पशु मेला 5 नवम्बर से 21 नवम्बर तक प्रस्तावित है।
पत्रिका ने चलाई थी मुहिम

पशुपालकों, व्यापारियों और आमजन की मांग को देखते हुए राजस्थान पत्रिका ने पुष्कर पशु मेला आयोजन को लेकर मुहिम चलाई थी। इसमें पशुपालकों, व्यापारियों, पशु पालन विभाग पर पडऩे वाले प्रभावों को लेकर समाचार प्रकाशित किए गए।
पुष्कर पशु मेले के आयोजन की स्वीकृति जारी करने पर वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश टंडन ने भी खुशी व्यक्त की है। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार एवं पशुपालन विभाग की शासन सचिव आरुषि मलिक का आभार भी जताया है।
गाइड लाइन की करनी होगी पालना

गाइड लाइन की पालना कराते हुए पुष्कर पशु मेले का आयोजन किया जाना है। इसे लेकर पशुपालन विभाग के अधिकारी अब जिला प्रशासन से मार्गदर्शन लेकर आगे की रूपरेखा तय करेंगे। इसमें पशु मेले का झंडारोहण, पशु प्रतियोगिताएं, सांस्कृतिक आयोजन सहित अन्य कार्यक्रम में निर्धारित संख्या में आमजन की इजाजत, कानून व्यवस्था आदि को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही मेले की अवधि नजदीक आने के साथ व्यवस्थाओं को लेकर निर्धारित समयावधि में टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण करवाकर व्यवस्थाओं को अंजाम देना होगा।

Home / Ajmer / पशुपालन विभाग ने दी पुष्कर पशु मेले की स्वीकृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो