scriptमेडिकल कॉलेज के लिए भूमि आवंटन की मांगी स्वीकृति | Approval sought for allotment of land for medical college | Patrika News
अजमेर

मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि आवंटन की मांगी स्वीकृति

जलाशय व ग्रीन बेल्ट की 4.30 हेक्टेयर भूमि हुई कमअब 22.75 हेक्टयर भूमि का ही होगा आवंटन
एडीए के नाम दर्ज है जमीन

अजमेरNov 08, 2020 / 07:11 pm

bhupendra singh

JLN hospital ajmer

JLN hospital ajmer

अजमेर.कायड़ क्षेत्र में जेएलएन मेडिकल कॉलेज medical college विस्तार के लिए चिन्हित 27.05 हेक्टेयर भूमि में से अब 22.75 हेक्टेयर (करीब 141 बीघा) भूमि का आवंटन ही मेडिकल कॉलेज के लिए किया जाएगा। पूर्व में 27.05 हेक्टेयर भूमि (करीब 165 बीघा) में से 4.30 हेक्टेयर भूमि मास्टर प्लान में जलाशय एवं हरित क्षेत्र की भूमि है। इसका आवंटन allotment नहीं किया जा सकता। अब कॉलेज को भूमि आवंटन के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण ने प्रस्ताव नगरीय विकास को भेजते हुए अनुमति Approval मांगी है। वर्तमान में सम्पूर्ण भूमि प्राधिकरण के नाम दर्ज है। इसका चिकित्सा प्रयोजनार्थ भू-उपयोग परिवर्तन किया गया है। कुल भूमि में 24.79 हेक्टेयर भूमि चारागाह होने की बाधा भी पूर्व में दूर की जा चुकी है। मेडिकल कॉलेज विस्तार के लिए राज्य सरकार ने पिछले 300 करोड़ रुपए मंजूर किए थे। मेडिकल कॉलेज का निर्माण दीपावली से पूर्व शुरु होने की उम्मीद है।
यह होगा फायदा
मेडिकल कॉलेज के अनुसार वर्तमान में संचालित जेएलएन मेडिकल कॉलेज का स्थान परिवर्तन करने से जेएलएन अस्पताल का विस्तार मेडिकल कॉलेज परिसर में किया जा सकेगा जिससे आजमन को चिकित्सा सुविधाओं में लाभ मिलेगा। वर्तमान में संचालित मेडिकल कॉलेज में 150 छात्र-छात्राओं का प्रतिवर्ष प्रवेश किया जा रहा है जिसकों अब राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त होने के बाद 150 से 250 छात्र-छात्राओं का प्रवेश किया जाना प्रस्तावित है।

Home / Ajmer / मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि आवंटन की मांगी स्वीकृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो