scriptअभ्यर्थियों के लिए खास खबर, नहीं भरा ऑनलाइन फार्म तो परीक्षा में बैठना मुश्किल | Aspirants fill online form, police S.I and platoon commondor xam | Patrika News
अजमेर

अभ्यर्थियों के लिए खास खबर, नहीं भरा ऑनलाइन फार्म तो परीक्षा में बैठना मुश्किल

www.patrika.com/rajastjhan-news

अजमेरAug 26, 2018 / 05:16 am

raktim tiwari

rpsc exam 2018

rpsc exam 2018

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांड भर्ती-2016 के तहत एसएसओ-आईडी से नए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी सोमवार से आवेदन कर सकेंगे।

सचिव पी. सी. बेरवाल ने बताया कि आयोग ने उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर के पदों की भर्ती परीक्षा-2016-17 के तहत 7 अक्टूबर से 6 नवम्बर 2016 तक तथा 3 अप्रेल एवं 25 जुलाई 2018 को शुद्धि पत्र के तहत भी ऑनलाइन आवेदन मांगे थे।
जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में राजस्थान लोक सेवा अयोग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किए थे, उन्हें अब एसएसओ आईडी रिक्रूटमेंट पोर्टल के माध्यम से फिर से नवीन ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। सोमवार से 10 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकेंगे। इसके लिए एसएसओ आईडी जरूरी होगी।
परीक्षा 7 अक्टूबर को
आयोग ने उप निरीक्षक (पुलिस) प्रतियोगी परीक्षा-2016 का आयोजन 7 अक्टूबर को कराना तय किया है। इसके लिए 4 लाख 66 हजार 282 आवेदन मिले थे। पिछले दिनों अनुसूचित क्षेत्र बढऩे के कारण आयोग ने नए आवेदन मांगे थे। इसके बाद यह संख्या बढऩे की उम्मीद है।
बागियों ने उड़ाई नेताओं की नींद

कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में निर्दलीय और कहीं-कहीं बागी प्रत्याशियों के डटे रहने से चुनाव रोचक हो गए हैं। इससे एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की मुसीबतें बढऩी तय है। सोमवार को सभी संस्थाओं में प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी। नाम वापसी के बाद ही तस्वीर साफ होगी।
महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, राजकीय लॉ कॉलेज, संस्कृत कॉलेज, श्रमजीवी कॉलेज, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में वैध नामांकन सूची का प्रकाशन सोमवार सुबह 10 बजे किया जाएगा। सुबह 11 से 2 बजे तक प्रत्याशियों द्वारा नाम वापसी का दौर चलेगा। इसके बाद अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन होगा।
एनएसयूआई का खुला खाता

चुनाव से पहले ही संस्कृत कॉलेज में एनएसयूआई का खाता खुल गया है। यहां उपाध्यक्ष पद पर लता मेघवंशी और संयुक्त सचिव पद पर पवन डाबरिया ने ही नामांकन दाखिल किया। दोनों प्रत्याशी एनएसयूआई के हैं। ऐसे में इनका निर्वाचन होना तय है। प्राचार्य इसकी अधिकृत घोषणा 11 सितम्बर को करेंगे।

Home / Ajmer / अभ्यर्थियों के लिए खास खबर, नहीं भरा ऑनलाइन फार्म तो परीक्षा में बैठना मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो