scriptगुवारणी गांव में100 बीघा जमीन पर कब्जे का मामला  बीडीओ ने 11 अतिक्रमियों को थमाए नोटिस | BDO gave notice to 11 trespassers | Patrika News
अजमेर

गुवारणी गांव में100 बीघा जमीन पर कब्जे का मामला  बीडीओ ने 11 अतिक्रमियों को थमाए नोटिस

-चारदीवारी बनाई,बाड़ लगाई,नींव खोद कर कब्जा-अतिक्रमियों को 5 दिन में हटाना होगा अतिक्रमण

अजमेरFeb 16, 2021 / 06:45 pm

bhupendra singh

bdo

bdo

अजमेर. शहर के निकटवर्ती और हाईवे से लगती गुवारणी गांव की करोड़ों रुपए की 100 बीघा सरकारी जमीन पर हो रहे बेखौफ अतिक्रमण के मामले में अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु हो गई है। बीडीओ मधुसूदन रतनू तथा ग्राम विकास अधिकारी महावीर भाट ने सोमवार को अतिक्रमियों को अतिक्रमण नहीं करने के लिए पाबंद करते हुए नोटिस जारी कर दिए। बीडीओ ने अतिक्रमी प्रभा देवी, धारा सिंह, ज्ञान सिंह, मान सिंह मीणा, करण सिंह, प्रेम देवी, मनोहर सिंह, राकेश सिंह, सुआ सिंह, रोशन सिंह, सीता देवी को नोटिस तामील करवाए। अतिक्रमियों को पांच दिन में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रशासन अतिक्रमण हटाएगा।
जमकर हो रहा अतिक्रमण
ग्राम पंचायत गुवारणी की 100 बीघा आबादी भूमि पर दो-दो हजार वर्गगज की बांउड्रीवाल का निर्माण कर कब्जा किया जा रहा है। कुछ ने कब्जा दिखाने के लिए जेसीबी से नींव खोद ली है तो ईंटें पत्थर डालकर कब्जा जमा लिया है। कुछ अतिक्रमियों ने कंटीली बाड़ लगा रखी है। सरकारी जमीन की प्लॉटिंग भी की जा रही है। कब्जा करने के लिए रात्रि में जेसीबी चलाई जा रही और अवैध निर्माण किया जा रहा है। शनिवार तथा रविवार को अवकाश के दिनों में अवैध निर्माण गति पकड़ रहा है। वहीं गुवारणी गांव के ग्रामीण चाहते हैं ग्र्राम पंचायत की 100 बीघा सरकारी जमीन का उपयोग जनहित में हो। सरकारी भूमि पर पार्क, अस्पताल, स्कूल, खेल मैदान, सामुदायिक भवन आदि का निर्माण किया जाए जिससे से यह ग्रामीणों को इसका लाभ मिले।

Home / Ajmer / गुवारणी गांव में100 बीघा जमीन पर कब्जे का मामला  बीडीओ ने 11 अतिक्रमियों को थमाए नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो