scriptभाजपा ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, झुनझुनवाला यूं छोड़ेंगे पायलट को पीछे | BJP has broken the previous record, Jhunjhunwala leaves the pilot behi | Patrika News
अजमेर

भाजपा ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, झुनझुनवाला यूं छोड़ेंगे पायलट को पीछे

भाजपा के भागीरथ चौधरी को अजेय बढ़त मिल चुकी है

अजमेरMay 23, 2019 / 01:12 pm

Preeti

BJP has broken the previous record, Jhunjhunwala leaves the pilot behind

भाजपा ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, झुनझुनवाला यूं छोड़ेंगे पायलट को पीछे

अजमेर. सिर्फ डेढ़ साल में अजमेर संसदीय क्षेत्र ने चुनाव के अलग-अलग रंग देख लिए। जहां पिछले साल जनवरी में हुए लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। वहीं महज एक साल बाद भाजपा ने मुख्य चुनाव में जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए पासा पलट दिया। भाजपा के भागीरथ चौधरी को अजेय बढ़त मिल चुकी है। जीत के लिहाज से भाजपा ने 2014 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चौधरी को 3 लाख 58 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। उधर हार के मामले में झुनझुनवाला ने पायलट का रिकॉर्ड भी पीछे छोडऩे वाले है।
को तोड़ सकती है।
बनाया भागीरथ ने रिकॉर्ड

2014 में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने मौजूदा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को 1 लाख 84 हजार वोट से हराया था। यह अजमेर संसदीय क्षेत्र की सबसे बड़ी हार थी। लेकिन इस बार भाजपा के भागीरथ चौधरी इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। उन्हें 6 लाख 35 हजार 695 से ज्यादा वोट मिले हैं। झुनझुनवाला को 3 लाख 17 हजार 676 वोट मिले हैं। इस लिहाज से चौधरी 3 लाख से ज्यादा वोट लेकर झुनझुनवाला से आगे हैं।

एक साल में बदली तस्वीर

जाट की 2017 में मृत्यु हो गई थी। उनकी मृत्यु के बाद जनवरी 2018 में अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए उप चुनाव हुए। कांग्रेस की तरफ से डॉ. रघु शर्मा और भाजपा से जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा ने चुनाव लड़ा। डॉ. शर्मा ने 80 हजार से ज्यादा मतों से लांबा को शिकस्त देकर कांग्रेस को विजयी बनाया। उस वक्त प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार के कामकाज को लेकर जनता में काफी नाराजगी रही थी। इसका कांग्रेस को फायदा मिला था।

Home / Ajmer / भाजपा ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, झुनझुनवाला यूं छोड़ेंगे पायलट को पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो