scriptमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं जून में | Board of Secondary Education examinations in June | Patrika News
अजमेर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं जून में

Ajmer News : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शेष रही दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होगी। हालांकि परीक्षा तिथियों पर शुक्रवार को निर्णय नहीं हो सका।

अजमेरMay 30, 2020 / 02:13 am

युगलेश कुमार शर्मा

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (madhymic shiksha bord) की शेष रही दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होगी। हालांकि परीक्षा तिथियों पर शुक्रवार को निर्णय नहीं हो सका। बोर्ड परीक्षाओं (bord exam) को लेकर शुक्रवार को बोर्ड प्रशासन और मुख्यमंत्री के बीच वीडियो कॉन्फे्रंसिंग नियत थी, जो किन्हीं कारणों से स्थगित कर दी गई। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के बीच हुई बातचीत में जून में परीक्षा कराने का निर्णय कर लिया गया है। ऐसे में जल्द ही टाइम टेबल भी जारी होने की संभावना है।
शेष हैं कुछ परीक्षाएं

कोरोना संक्रमण की वजह से राजस्थान बोर्ड की बारहवीं और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं बीच में ही स्थगित करनी पड़ी थी। इस कारण प्रदेश के लगभग 20 लाख विद्यार्थियों का परिणाम भी नहीं निकल सका है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने बोर्ड अध्यक्ष को शेष बची परीक्षाएं लेने के निर्देश दिए थे। उसके बाद से ही बोर्ड प्रशासन परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया था। परीक्षाएं सोशल डिस्टेंस के आधार पर होगी। दसवीं की दो विषयों की परीक्षा में सबसे ज्यादा विद्यार्थी हैं। ऐसे में नए सेंटर भी बनाए जा सकते हैं।

Home / Ajmer / माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं जून में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो