scriptबांग्लादेश प्रीमियर लीग में लगा रहे सट्टा, सटोरियों को यूं दबोचा पुलिस ने | Bookies kept by police in ajmer betting in Bangladesh premier League | Patrika News

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में लगा रहे सट्टा, सटोरियों को यूं दबोचा पुलिस ने

locationअजमेरPublished: Nov 13, 2017 08:37:45 am

Submitted by:

manish Singh

सीधा प्रसारण नहीं होने के बावजूद इंटरनेट पर सट्टा लगाने व खाइवाली का काम चल रहा था।

betting in ajmer for bangladesh premier league

betting in ajmer for bangladesh premier league

शहर में बांग्लादेश प्रीमियर लीग पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खेलने का मामला सामने आया है। रामगंज थाना पुलिस, जिला स्पेशल टीम ने अजयनगर में मकान में दबिश देकर कुख्यात सटोरियों को दबोचा। सटोरिया आगरा में बैठे बुकी के माध्यम से क्रिकेट पर सट्टा लगा रहा था। आश्चर्यजनक तथ्य यह भी है कि मैच का सीधा प्रसारण नहीं होने के बावजूद इंटरनेट पर सट्टा लगाने व खाइवाली का काम चल रहा था।
थाना प्रभारी अजयकांत रतूड़ी ने बताया कि स्पेशल टीम की सूचना पर अजयनगर विवेकानंद कॉलोनी एल-5 निवासी निलेश उर्फ नाथू जैन के मकान पर दबिश दी। निलेश अपने कमरे से बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटगांव बनाम कुलना के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहा था।
पुलिस ने कमरे से एक लेपटॉप, पांच मोबाइल फोन, पेन, डायरी, कैलकुलेटर बरामद किया। पुलिस को डायरी में 55 हजार रुपए का क्रिकेट सट्टे का हिसाब मिला है।

पुलिस ने जुआ अधीनियम में मामला दर्ज किया है। कार्रवाई में सहायक उपनिरीक्षक मुकेश कुमार यादव, स्पेशल टीम के हैड कांस्टेबल मनोहर सिंह, सिपाही जोगेन्द्र सिंह, रतनलाल, महिपाल, जितेन्द्र और शंकर शामिल थे।लल्लामल का नाम आया सामने
प्रारंभिक पड़ताल में पुलिस के सामने ऑन लाइन क्रिकेट सट्टे में स्थानीय युवक लल्लामल का भी नाम सामने आया है जबकि ऑनलाइन क्रिटेट सट्टे की खाइवाली आगरा में बैठा है। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।
ऑनलाइन सट्टे का पहला मामला
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि बीपीएल बांग्लादेश प्रीमियर लीग का सीधा प्रसारण नहीं होता। बांग्लादेश में खेले जाने वाले क्रिकेट मैच पर सटोरिए इंटरनेट पर सट्टा लगाते हैं। इंटरनेट पर मैच का स्कोर चलता रहता है। सटोरिए मैच की प्रत्येक गेंद पर रन और विकेट पर मोबाइल से सट्टा लगाते हैं।
इसके अनुरूप ही पैसा तय होता है। कौनसी गैंद वाइड या नो-बॉल होगी, कौनसी डॉट बॉल या किसी पर रन बनेगा, इन सब पर सट्टा लगता है। जो जिस बॉल, टीम या प्लेयर के निजी रन पर सट्टा लगाता है, उसको तयशुदा राशि मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो