scriptरेलवे में नौकरी के लिए आए सभी अभ्यर्थी होम क्वॉरेंटाइन, घरों के बाहर नोटिस चस्पा | Candidates Home quarantine those coming for jobs in Railways | Patrika News
अजमेर

रेलवे में नौकरी के लिए आए सभी अभ्यर्थी होम क्वॉरेंटाइन, घरों के बाहर नोटिस चस्पा

रेलवे में पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर नौकरी के लिए गत 8 अप्रेल को साक्षात्कार में पहुंचे सभी अभ्यर्थी होम क्वॉरेंटाइन कर दी गए हैं..

अजमेरApr 15, 2020 / 12:37 pm

dinesh

railway.jpg
अजमेर। रेलवे में पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर नौकरी के लिए गत 8 अप्रेल को साक्षात्कार में पहुंचे सभी अभ्यर्थी होम क्वॉरेंटाइन कर दी गए हैं। जहां अजमेर में 148 अभ्यर्थियों को होम क्वॉरेंटाइन किया जाकर उनके घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं। वहीं अन्य जिलों के अभ्यर्थियों की सूचना संबंधित जिला प्रशासन को भिजवा दी गई है। यह सभी अभ्यर्थी पिछले दिनों में अजमेर पहुंचे थे। हालांकि पहले से तयशुदा दो दिवसीय साक्षात्कार का शेड्यूल भर्ती बोर्ड ने मौके पर ही निरस्त कर दिया था। उत्तर पश्चिम रेलवे के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर अजमेर मंडल में चिकित्सा विशेषज्ञ एवं पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त करने की विज्ञप्ति जारी की गई थी।
वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन से सीबीएसई की परेशानियां बढ़ी हुई है। 10वीं और 12वीं की कॉपियों के केंद्रीयकृत मूल्यांकन और बकाया पेपर की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई थी। कोरोना लॉकडाउन के चलते परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। बोर्ड ने बीती 1 अप्रेल को आदेश जारी किया। इसमें माहौल सामान्य होने तक स्थगित परीक्षाएं फिर से कराने पर असमर्थता जताई थी। सीबीएसई 10वींं और 12वीं की कॉपियों का केंद्रीयकृत मूल्यांकन कराता है। अजमेर, पंचकुला, प्रयागराज, गुवाहाटी, भुवनेश्नर, चेन्नई, पटना, नई दिल्ली और अन्य क्षेत्रीय कार्यालयों की देखरेख में कामकाज होता है। इस बार भी फरवरी में परीक्षाओं की शुरुआत के साथ कॉपियों की जांच शुरू हुई थी, पर शिक्षकों को बुलाया जाना संभव नहीं है।

Home / Ajmer / रेलवे में नौकरी के लिए आए सभी अभ्यर्थी होम क्वॉरेंटाइन, घरों के बाहर नोटिस चस्पा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो