scriptकरोड़ों रुपए हड़पे, अब घर-दुकान और फैक्ट्री पर ताले लगा हुए फुर्र | Case registered against 5 | Patrika News
अजमेर

करोड़ों रुपए हड़पे, अब घर-दुकान और फैक्ट्री पर ताले लगा हुए फुर्र

पुलिस ने एक परिवार के 4 जनों समेत 5 के खिलाफ दर्ज किया मामला, व्यापारियों, आढ़तियों व काश्तकारों से माल खरीदकर नहीं किया भुगतान

अजमेरJan 14, 2022 / 03:25 am

dinesh sharma

करोड़ों रुपए हड़पे, अब घर-दुकान और फैक्ट्री पर ताले लगा हुए फुर्र

करोड़ों रुपए हड़पे, अब घर-दुकान और फैक्ट्री पर ताले लगा हुए फुर्र

केकड़ी ( अजमेर ).

कस्बे की कृषि उपज मण्डी के व्यापारियों, आढ़तियों व काश्तकारों से माल खरीदकर बिना भुगतान किए तथा करोड़ों रुपए लेकर एक परिवार के फरार होने का मामला सामने आया हैं। फरार आरोपियों के घर, दुकान तथा फैक्ट्री पर ताले लगे हैं तथा मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं।
पीडि़त चार व्यापारियों ने इस मामले में उक्त परिवार व उनके एक रिश्तेदार के खिलाफ केकड़ी शहर थाना पुलिस में रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार कृषि उपज मण्डी के व्यापारी शिवप्रसाद तोषनीवाल, विनय नाहटा, चन्द्रप्रकाश छाबड़ा तथा महेश कुमार मांगधणा ने इस संबंध में रिपोर्ट दी। इसमें जूनियां निवासी भंवरलाल जैन, पवन जैन, माणकचंद जैन तथा सदारा निवासी माणकचंद जैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
उन्होंने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों की रीको इंडस्ट्रियल एरिया में गोयल इण्डस्ट्रिज के नाम से फर्म है। यहां दाल बनाने का कार्य किया जाता है। फर्म के प्रोपराइटर भंवरलाल जैन हैं तथा उनके पुत्र पवन व राजकुमार जैन इसे संभालते हैं।
इन्ही की एक और फर्म कृषि उपज मण्डी में माणकचंद भंवरलाल के नाम से हैं। इसके प्रोपराइटर भंवरलाल के पिता माणकचंद जैन हैं। यह परिवार कृषि उपज मण्डी के व्यापारियों, आढ़तियों तथा काश्तकारों से माल खरीदकर तथा करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया।
इन लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों व घर पर ताले लगा दिए और रातों-रात यहां से फरार हो गए। सभी के मोबाइल फोन भी बंद बता रहे हैं। साथ ही जानकारी मिली है कि इन लोगों ने यहां स्थित अपनी चल-अचल संपत्ति का भी बेचान कर दिया है।
व्यापारियों द्वारा पुलिस को दी रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों ने शिवप्रसाद भगवानप्रसाद तोषनीवाल से 67 लाख 50 रुपए, प्रकाशचन्द विनय कुमार नाहटा से 26 लाख 42 हजार 463 रुपए, ताराचन्द अनिल कुमार छावड़ा से 24 लाख 49 हजार 419 रुपए, मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी से 28 लाख 17 हजार 719 एवं मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी से 2 लाख 83 हजार 660 रुपए की धोखाधड़ी की है। वहीं केकड़ी के कई अन्य व्यापारी भी इस परिवार द्वारा धाखाधड़ी के शिकार बताए जा रहे हैं।
इसके वास्तविक धोखाधड़ी का आंकड़ा सामने नहीं आया है। बताया जाता है कि कई बैंकों से भी उक्त परिवार ने करोड़ों रुपए के लोन ले रखे हैं। पुलिस ने व्यापारियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Home / Ajmer / करोड़ों रुपए हड़पे, अब घर-दुकान और फैक्ट्री पर ताले लगा हुए फुर्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो