scriptPUSHKAR FAIR 2017 : पशुपालकों ने भरी हुंकार, बोले बिना घोड़ों के कैसा पुष्कर पशु मेला | cattle keepers protest against horse restriction in pushkar fair | Patrika News
अजमेर

PUSHKAR FAIR 2017 : पशुपालकों ने भरी हुंकार, बोले बिना घोड़ों के कैसा पुष्कर पशु मेला

पशुपालन विभाग की ओर से पुष्कर मेले में अश्ववंश की पाबंदी को लेकर पशुपालकों में रोष व्याप्त है।

अजमेरOct 23, 2017 / 11:51 am

सोनम

cattle keepers protest against horse restriction in pushkar fair
पुष्कर. पशुपालन विभाग की ओर से पुष्कर मेले में अश्ववंश की पाबंदी को लेकर पशुपालकों में रोष व्याप्त है। रविवार को करीब 100 पशुपालकों ने मेला मैदान स्थित पशुपालन कार्यालय में उप निदेशक डॉ. दिनेश राणा का घेराव कर विरोध जताया। इसी दौरान जायजा लेने आए जिला कलक्टर गौरव गोयल से मुलाकात कर समस्या बताई तथा विभागीय पाबंदी को गैर कानूनी व आधारहीन बताया। जिला कलक्टर गोयल ने पशुपालन विभाग के उच्चाधिकारियों से जयपुर एवं दिल्ली सम्पर्क किया। सोमवार को समस्या का हल निकलने के आसार हैं।

शक्ति सिंह पीपरोली के नेतृत्व में करीब सौ पशुपालक रविवार शाम मेला मैदान स्थित पशुपालन विभाग के कार्यालय गए तथा मौके पर मौजूद उपनिदेशक डॉ. राणा का करीब आधे घंटे तक घेराव किया। इस दौरान शक्ति सिंह ने आरोप लगाया कि पशुपालन विभाग पुष्कर पशु मेले को खत्म करना चाहता है।तुगलकी फरमान जारी कर अश्ववंश को मेले में आने से रोक दिया जो गलत है।
पुष्कर मेले में पुख्ता हों व्यवस्थाएं

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

पुष्कर. होटल सरोवर में रविवार शाम जिला कलक्टर गौरव गोयल नेे संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत की मौजूदगी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पुष्कर मेले में पुख्ता व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर गोयल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को मेले तक 24 घंटे बीसलपुर का पानी कस्बे व सरोवर में डालने के निर्देश दिए।
उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता गोपालन को मेले से पूर्व पुष्कर घाटी से पुष्कर द्वार तक डबल लेन सड़क बनाने तथा अन्य सड़कों का पेचवर्क करने के निर्देश दिए। मेला स्टेडियम के चारों ओर मार्ग को खुला रखने के निर्देश दिए। पालिका को पुष्कर सरोवर के गहरे जल में लाल झंड्डियां लगाने, रोशनी व सफाई व्यवस्था कायम रखने को कहा गया।
पर्यटन विभाग सहित मेले के दौरान रंगारंग कार्यक्रम कराने वाली ई. फैक्टर कम्पनी के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रमों की जानकारी दी। बैठक में रोडवेज के अधिकारियों ने मेले के दौरान 2 नवम्बर से मेला समाप्ति तक 100 अतिरिक्तबसें चलाने की जानकारी दी। इसी तरह से पुष्कर अजमेर लोकल शटल के रूप में 5 बसें चलाने के निर्देश दिए गए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र चौधरी, नगर पालिकाध्यक्ष कमल पाठक भी मौजूद थे।

Home / Ajmer / PUSHKAR FAIR 2017 : पशुपालकों ने भरी हुंकार, बोले बिना घोड़ों के कैसा पुष्कर पशु मेला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो