CBSE: टीचर बनना है तो भरें सीटेट के फॉर्म

सीबीएसई इस बार यह परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा कराएगा।

By: raktim tiwari

Published: 20 Sep 2021, 09:27 AM IST

अजमेर. सीबीएसई की केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीयन सोमवार से शुरू होंगे। पंजीयन 19 अक्टूबर तक हो सकेंगे।

सीबीएसई के तत्वावधान में केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए होता है। इस बार यह परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा कराएगा।
पूरे देश में 20 भाषाओं में परीक्षा कराई जाएगी। प्रथम पेपर पहली से छठी कक्षा तथा दूसरा पेपर छठी से आठवीं कक्षा तक होगा। प्रथम पेपर के लिए 600 और दोनों पेपर के लिए 1200 रुपए शुल्क देना होगा। अभ्यर्थियों की परीक्षा तैयारी के सुविधार्थ बोर्ड सैंपल पेपर भी जारी करेगा।

चोरों की अजमेर में दहशत, मकानों-दुकानों से उड़ाया माल

अजमेर. शहर में सक्रिय शातिर चोरों ने ज्ञान विहार-बी.के. कौल नगर और आदर्श नगर और जनाना अस्पताल क्षेत्र में धावा बोला। चोर तीन दुकानों और डेयरी बूथ के ताले तोड़कर कैश-वाई-वाई सिस्टम ले उड़े। जबकि एक घर से कैश और सामान तथा स्कूटर चुरा ले गए। एकसाथ हुई वारदातों से दुकानदारों और क्षेत्रवासियों में नाराजगी दिखी।

केस-1
बी.के. कौल नगर मेन रोड स्थित स्टेशनरी संचालक प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अज्ञात चोर दुकान के ताले तोड़कर गल्ले में रखे करीब 7 हजार रुपए ले उड़े। चोरों ने दुकान में काउन्टर और अन्य जगह रखे दूसरे सामान भी खंगाले।
केस-2
बी.के. कौल नगर मेन रोड स्थित मेडिकल स्टोर संचालक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि चोरों ने दुकान के शटर के ताले तोड़कर गल्ले में रखे 15 हजार रुपए उड़ा लिए। चोरों ने भगवान की ताक में रखे करीब 900 रुपए तथा कई दवाओं के पैकेट और अन्य सामान भी चुरा लिया। समाचार पत्र विक्रेता और पड़ौसियों ने उसे वारदात की सूचना दी।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned