scriptCBSE: दसवीं के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को इंतजार | CBSE: Million students wait for 10th class result | Patrika News
अजमेर

CBSE: दसवीं के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को इंतजार

सत्र 2020-21 में दसवीं के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने का फैसला किया गया है।

अजमेरAug 02, 2021 / 10:23 am

raktim tiwari

cbse 10th result

cbse 10th result

अजमेर. सीबीएसई का दसवीं कक्षा का परिणाम भी तैयार हो गया है। बोर्ड अजमेर सहित सभी रीजन का परिणाम कभी जारी कर सकता है। सत्र 2020-21 में दसवीं के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने का फैसला किया गया है। अजमेर रीजन में दसवीं में करीब 1 लाख 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थी पंजीकृत हैं। मालूम हो कि वर्ष 2009-10 से 2016-17 तक सतत एवं समग्र मूल्यांकन के तहत स्कूल और बोर्ड आधारित परीक्षाएं कराई गई थी।
Read More……………..

सहायक सांख्यिकी अधिकारी के इंटरव्यू 3 को

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग)-2020 के साक्षात्कार 3 अगस्त को होंगे। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को सभी मूल शैक्षिक, प्रशैक्षिक दस्तावेज और इनकी फोटो प्रति साथ लानी होगी। साक्षात्कार पत्र जल्द वेबसाइट पर अपलोड पर किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग से 72 घंटे पूर्व का कोविड जांच का सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों को कोई दैनिक भत्ता देय नहीं होगा।
पौधे देते हैं जीवन में खुशहाली
अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का 35 वें स्थापना दिवस पर धन्वन्तरी आरोग्य भवन के निकट मंत्रोच्चार से अर्जुन के पौधे लगाए गए। कुलपति ओम थानवी ने संदेश में कहा कि विश्वविद्यालय को अपने स्वरूप में जाति, सम्प्रदाय अथवा खास विचारधारा से मुक्त होता है। वह ना केवल स्वयं मुक्त होता है वरन सबको जड़ताओं से निस्संग रहने का संदेश देता है। लिहाजा विशेष कर्मकांड अथवा अनुष्ठानिक रस्मों से शिक्षालयों को दूर रहना चाहिए। पौधे जीवन मेंखुशहाली और उन्नति का प्रतीक होते हैं।

Home / Ajmer / CBSE: दसवीं के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो