scriptCBSE: री-वैल्यूएशन और चैक कॉपी के फोटो प्रति आवेदन शुरू | CBSE: Re total and Re-valuation facility for students | Patrika News
अजमेर

CBSE: री-वैल्यूएशन और चैक कॉपी के फोटो प्रति आवेदन शुरू

पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि होगी।

अजमेरOct 23, 2020 / 04:05 pm

raktim tiwari

cbse online form

cbse online form

अजमेर.

सीबीएसई की दसवीं पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थी शुक्रवार से जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति और बारहवीं के विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन में जुट गए। शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि होगी।
दसवीं की पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थी अंक गणना के लिए आवेदन कर चुके हैं। शुक्रवार से विद्यार्थी जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन में जुट गए। जंची हुई उत्तर पुस्तिका की फोटो प्रति लेने के लिए प्रति विषय 700 रुपए फीस देनी होगी। इसी तरह बारहवीं के विद्यार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर किए। विद्यार्थियों को प्रति प्रश्न सौ रुपए फीस देनी होगी। पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि होगी।
मिला तुलसी का पौधा, लोग बोले थैंक्स पत्रिका…

अजमेर. राजस्थान पत्रिका के अजयमेरू महोत्सव में पाठकों और आमजन की भागीदारी बढ़ती जा रही है। पत्रिका ने सामाजिक सरोकार और जन-जागरुकता की कड़ी में तुलसी पौधों का वितरण किया। नित्य पूजन कार्य में इस्तेमाल होने वाली तुलसी के पौधे पाकर लोगों को मुंह से ‘धन्यवाद पत्रिकाÓ निकला। शहर के विभिन्न इलाकों में सुबह सैर, व्यायाम-कसरत, योग और उद्यानों में खेलते लोगों को तुलसी के पौधे वितरित की गई। कई तुलसी को सिर पर उठाकर तो कई वाहनों पर रखकर घर लेकर पहुंचे।
अजमेर संस्करण अपना 19 वां स्थापना दिवस महोत्सव के रूप में मना रहा है। बुधवार को साइकिल रैली से इसका शानदार आगाज हुआ था। गुरुवार को शहर में तुलसी के पौधों का वितरण किया गया। शहरवासियों ने तहेदिल से पहल का स्वागत किया।

Home / Ajmer / CBSE: री-वैल्यूएशन और चैक कॉपी के फोटो प्रति आवेदन शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो