scriptसीबीएसई ने शुरू किया कॉपियों का मूल्यांकन, रिजल्ट आएंगे मई में | CBSE start copies evaluation, Results in MAY | Patrika News
अजमेर

सीबीएसई ने शुरू किया कॉपियों का मूल्यांकन, रिजल्ट आएंगे मई में

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरMar 07, 2019 / 06:32 am

raktim tiwari

Government school shines, private color faded

Government school shines, private color faded

अजमेर. सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कराना शुरू कर दिया है। विषयवार परीक्षाएं होने के साथ मूल्यांकन प्रक्रिया भी जारी है। दसवीं और बारहवीं के नतीजे मई में जारी होंगे। सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाएं बीती फरवरी से शुरू हुई हैं।
31 लाख स्टूडेंट्स शामिल

देश के अजमेर, नई दिल्ली, इलाहाबाद, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे एवं दिल्ली वेस्ट रीजन में 31 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। दसवीं की परीक्षाएं मार्च अंत और बारहवीं की अप्रेल के पहले पखवाड़े तक चलेंगी।
कॉपियों की जांच शुरू

अधिकृत सूत्रों के अनुसार सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन भी शुरू करा दिया है। विषयवार परीक्षाएं होने के साथ मूल्यांकन कराया जा रहा है। मालूम हो कि अजमेर रीजन में दसवीं में करीब 2 लाख और बारहवीं में 1.60 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इस बार परीक्षाएं जल्दी खत्म हो जाएंगी। लिहाजा बोर्ड को कॉपियों के मूल्यांकन के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। बोर्ड बारहवीं और दसवीं के नतीजे मई के दूसरे पखवाड़े में जारी कर देगा।

Home / Ajmer / सीबीएसई ने शुरू किया कॉपियों का मूल्यांकन, रिजल्ट आएंगे मई में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो