scriptchild marriage : राजस्थान के इस जिले में नाबालिगों के जमकर हुए बाल विवाह | child marriage : In this district , child marriages took place | Patrika News
अजमेर

child marriage : राजस्थान के इस जिले में नाबालिगों के जमकर हुए बाल विवाह

baal vivah news पांच नाबालिगों का एक साथ विवाह, एक जोड़े के पिता पर मुकदमावीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

अजमेरMay 06, 2022 / 02:48 am

tarun kashyap

child marriage : राजस्थान के इस जिले में नाबालिगों के जमकर हुए बाल विवाह

child marriage : राजस्थान के इस जिले में नाबालिगों के जमकर हुए बाल विवाह

पुष्कर. पांच नाबालिगों के विवाह का एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर जारी हुआ। हरकत में आई पुलिस ने इसकी जांच शुरू की। इसमें एक नाबालिग के विवाह की पुष्टि हुई। सिपाही की रिपोर्ट पर पुलिस ने नाबालिग दूल्हा-दुल्हन के पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं पुष्कर व पीसांगन एसडीओ ने बाल विवाह होने से अनभिज्ञता जताते हुए जांच की बात कही है।
वायरल वीडियो में पुष्कर के तिलोरा गांव के एक फोटोग्राफर का इसमें शामिल होना सामने आया है। इस पर पुष्कर थानाधिकारी महावीर शर्मा ने संबधित फोटोग्राफर से पूछताछ की। पड़ताल में यह विवाह आयोजन पीसांगन तहसील के अमृतपुरा में होने के जानकारी मिली। जांच में एक नाबालिग दूल्हे की बारात देवनगर गांव से आना बताया गया।
सिपाही ने दी रिपोर्ट

पुलिस के देवनगर बीट प्रभारी विजय सिंह सराधना की ओर से इस सम्बंध में थानाप्रभारी महावीर शर्मा को रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि देवनगर गांव के नाबालिग का विवाह तीन मई आखातीज को पीसांगन तहसील के अमृतपुरा गांव की नाबालिग के साथ कराकर बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के उल्लंघन का अपराध किया है। सिपाही की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
प्रशासनिक अधिकारी अनजान

क्षेत्र में एक साथ पांच नाबालिग जोड़ों के बाल विवाह की घटना को लेकर प्रशासनिक अधिकारी अनजान हैं। पुष्कर एसडीओ सुखाराम पिंडेल के अनुसार उनकी ओर से कराई गई जांच में पुष्कर नायब तहसीलदार व हल्का पटवारी ने देवनगर में किसी नाबालिग के विवाह नहीं होने की जांच रिपोर्ट दी है। वहीं पीसांगन उपखंड अधिकारी प्रियंका बडगूजर ने बताया कि उन्हें पुलिस या अन्य किसी माध्यम से उनके क्षेत्राधिकार में किसी प्रकार के बाल विवाह होने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Home / Ajmer / child marriage : राजस्थान के इस जिले में नाबालिगों के जमकर हुए बाल विवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो