scriptनहीं हो रही डिस्कॉम कंज्यूमर की इंडेक्सिंग सीएमडी ने जताई नाराजगी | CMD expressed displeasure over indexing of discom consumer | Patrika News
अजमेर

नहीं हो रही डिस्कॉम कंज्यूमर की इंडेक्सिंग सीएमडी ने जताई नाराजगी

डिस्कॉम ने जारी किए आदेश
छीजत की गणना में आती है परेशानी

अजमेरOct 14, 2021 / 06:35 pm

bhupendra singh

ajmer discom

ajmer discom

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम के तहत आने वाले 11 जिलों व 12 सर्किलों में कंज्यूमर इंडेक्सिंग नहीं हो रही है। बिजली कम्पनियो के सीएमडी भास्कर ए. सावंत ने इस पर नाराजगी जताई है। सावंत ने वीसी के जरिए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को इतने लंबे समय बाद भी कंजूमर इंडेक्सिंग का कार्य पूरा ना होने के कारण गंभीरता से इस कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए थे। अब हरकत में आए अजमेर डिस्कॉम एमडी ने आदेश जारी कर आगामी 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है। भाटी ने आदेश जारी कर सभी सहायक अभियंताओं को आईटी विंग की मदद से 15 दिनों में शेष बची इंडक्शन को पूरा करने के निर्देश दिए हैं
नहीं आते हैं सॉफ्टवेयर से टीएंडडी लॉस

अजमेर डिस्कॉम ने अरबों रुपए खर्च कर एचसीएल के जरिए कंप्यूटर जेनरेटेड लॉस निकालने के लिए सॉफ्टवेयर बनाया था परंतु डीपी और पीड़ा इंडेक्सिंग ना होने के कारण अभी भी कम्प्यूटर जनरेटेड लॉस नहीं निकल पाते हैं और फीडर की सही छीजत की अंत तक गणना नहीं हो पाती है।
डाक विभाग ने 31 विद्यार्थियों के फिलाटेली डिपाजिट खुलवाए
अजमेर.राष्ट्रीय डाक सप्ताह के तीसरे दिन डाक विभाग ने उत्साह से फिलाटेली दिवस मनाया। अजमेर डाक मंडल के प्रवर अधीक्षक आर. एस. मुनोत ने बताया कि फिलाटेली दिवस के अवसर पर अजमेर प्रधान डाकघर स्थित फिलाटेली ब्यूरो में आमजन को फिलाटेलिक सामग्री के जरिये डाक विभाग के इतिहास से परिचित करवाया गया। आमजन में फिलाटेली के प्रति रुझान विकसित करने का प्रयास किया गया। डाक मंडल कर्मचारियों की टीम ने स्कूली विद्यार्थियों से संपर्क कर एक दिन में ही 31 विद्यार्थियों के फिलाटेली डिपाजिट खुलवाए।
बिजनेस दिवस

मुनोत ने बताया कि गुरुवार को राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अंतर्गत व्यवसाय विकास दिवस (बिजनेस डेवलपमेंट डे) मनाया जाएगा। आमजन के लिए अजमेर प्रधान डाकघर और मदनगंज प्रधान डाकघर में विशेष आधार नामांकन एवं संशोधन शिविर आयोजित किए जाएंगे। मुनोत ने बताया कि इन विशेष आधार शिविरों में दोनों डाकघरों में दो-दो काउंटर स्थापित किए जाएंगे जिससे अधिक संख्या में आमजन को आधार सम्बन्धी सेवाएं प्रदान की जा सके। इन विशेष शिविरों के दौरान 0-18 वर्ष तक की आयु के बालक, महिलाओं, वृद्धजनों तथा विशेष योग्यजनों को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

Home / Ajmer / नहीं हो रही डिस्कॉम कंज्यूमर की इंडेक्सिंग सीएमडी ने जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो