scriptआयुक्त ने आवासीय योजनाओं के लिए किया जमीनों का निरीक्षण | Commissioner inspected the land for housing schemes | Patrika News
अजमेर

आयुक्त ने आवासीय योजनाओं के लिए किया जमीनों का निरीक्षण

खाजपुरा-हटुंडी व जेल के पीछे आवासीय योजना प्रस्तावितएडीए ने करवाया सर्वे,सुपर इम्पोज नक्शे से किया जा रहा है मिलान

अजमेरFeb 03, 2020 / 10:15 pm

bhupendra singh

आयुक्त ने आवासीय योजनाओं के लिए किया जमीनों का निरीक्षण

ada,ada,ada,ada,ada

अजमेर.अजमेर विकास प्राधिकरण हटुंडी-खाजपुरा व जेल के पीछे आवासीय योजना लांच करने की तैयारी में है। प्राधिकरण आयुक्त गौरव अग्रवाल ने शुक्रवार को हंटुडी-खाजपुरा गांव में प्राधिकरण की जमीनों का निरीक्षण कर अधिकारियों से अप्रोच रोड आदि की जानकारी ली। इन दोनो गांवो के बीच एडीए की 300 बीघा भूमि है। आवासीय योजना के लिए यहां सर्वे करवाया गया है। इसके अलावा वे अधिकारियों के साथ सेंट्रल जेल के पीछे स्थित प्राधिकरण भूमि में देखने पहुंचे। जेल के पीछे भी एडीए की125 बीघा भूमि है यहां भी आवासीय योजना की तैयारी है। अप्रोच रोड के लिए जेलर से एनओसी मांगी गई है जबकि आरआरटीआई से वैकल्पिक रास्ता भी तलाशा जा रहा है। आयुक्त ने दोनो योजनाओं की भूमियों के सीमांकन तथा सर्वे में पहाड़ी आदि को भी शामिल करने के निर्देश दिए।
आयुक्त ने कहा कि योजना विकसित करने के लिए सरकारी के साथ ही खातेदारी भूमि भी आवाप्त की जाए। खातेदारों को नियमानुसार लैंड फॉर लैंड तथा मुआवजा दिया जाए।
अवैध निर्माण पर जताई नाराजगीआयुक्त ने योजनाओं के लिए भूमि निरीक्षण के दौरान कई जगहों पर हो रहे अवैध निर्माण की जांच की तथा ढिलाई बरतने के मामले में गिरदावर, पटवारी तथा तहसीलदार पर नाराजगी जताते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि बार-बार निर्देश देने के बावजूद ढिलाई बरती जा रही है।

Home / Ajmer / आयुक्त ने आवासीय योजनाओं के लिए किया जमीनों का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो