scriptबोले देवनानी..कांग्रेस कर रही राजनीति, जानबूझकर किया ये काम | Congress not call for school function-devnani | Patrika News
अजमेर

बोले देवनानी..कांग्रेस कर रही राजनीति, जानबूझकर किया ये काम

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरMar 20, 2019 / 06:03 am

raktim tiwari

devnani allegate congress

devnani allegate congress

अजमेर.

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में स्थित स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल के प्राइमरी स्कूल के भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक वासुदेव देवनानी की उपेक्षा व विशेषाधिकारों का हनन कर कांग्रेस नेताओं की ओर से कार्यक्रम का कांग्रेसीकरण करने की शिकायत राज्यपाल एवं विधानसभा अध्यक्ष की गई है।
लिखा ये पत्र
विधायक देवनानी ने इस संबंध में लिखे पत्र में बताया कि उनके विस. क्षेत्र स्थित श्रीनगर पंचायत समिति के गांव माकड़वाली में संचालित स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल अजमेर में गत 8 मार्च को हुए राजकीय शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक होने के नाते उनकी उपेक्षा कर विधायक को प्राप्त विशेषाधिकारों का हनन किया गया है। स्कूल के प्राइमरी ब्लॉक के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार की ओर से 75 लाख की राशि का बजट आवंटन हुआ। निर्माण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक होने के नाते न तो उन्हें कोई सूचना दी गई और न ही कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए कोई निमंत्रण दिया गया।
कार्यक्रम का कांग्रेसीकरण
शिलान्यास कार्यक्रम में इस क्षेत्र के पराजित कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह रलावता मुख्य अतिथि रहे एवं नसीराबाद विस. क्षेत्र के पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। विशिष्ट अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी जो कि अजमेर दक्षिण विस क्षेत्र से कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशी हेमन्त भाटी भी थे एवं अल्पसंख्यक विभाग अजमेर के जिला अध्यक्ष अब्दुल रशीद तथा सामाजिक कार्यकर्ता नारायण गुर्जर सम्मिलित हुए। इन अतिथियों के नाम भी शिलापट्ट पर अंकित करवाए गए।
नहीं बुलाया मुझे
शिलापट्ट की फोटो में स्पष्ट है कि मुख्य अतिथि को ‘प्रत्याशी अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र’ अंकित करवाया है जो कि सरकार कार्यक्रम में सारी मर्यादाओं को ताक में रखकर कार्यक्रम का राजनीतिकरण किया जाना दर्शाता है। इसमें कोई भी निर्वाचित जनप्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित था। इससे जनभावनाओं व लोकतंत्र का अपमान हुआ है। देवनानी ने विशेषाधिकारों के हनन के लिए जिम्मेदार दोषी अधिकारियों/व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो