scriptकांग्रेस बैकफुट पर, निर्दलीय के सहारे चढ़ेगी सभापति पद की सीढ़ी | Congress will step up the post of Chairman with the help of independ | Patrika News
अजमेर

कांग्रेस बैकफुट पर, निर्दलीय के सहारे चढ़ेगी सभापति पद की सीढ़ी

नगर परिषद सभापति चुनाव से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नाम वापिस, अब भाजपा की सोनम गर्ग और कांग्रेस समर्थित निर्दलीय खुशबू सिंह में होगा सीधा मुकाबला
जिला मुख्यालय पर नगरपरिषद में अपने दम पर सभापति बनाने चली कांग्रेस गुरुवार को नामांकन वापस के दिन बैकफुट पर आ गई। अब निर्दलीय के सहारे सभापति की सीढ़ी चढऩे का प्रयास कर रही है। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी अधिकृत प्रत्याशी रेखा यादव से नामांकन वापस करवा कर निर्दलीय प्रत्याशी खुशबू सिंह को समर्थन दिया है।

अजमेरDec 17, 2020 / 11:26 pm

Dilip

कांग्रेस बैकफुट पर, निर्दलीय के सहारे चढ़ेगी सभापति पद की सीढ़ी

कांग्रेस बैकफुट पर, निर्दलीय के सहारे चढ़ेगी सभापति पद की सीढ़ी

धौलपुर. जिला मुख्यालय पर नगरपरिषद में अपने दम पर सभापति बनाने चली कांग्रेस गुरुवार को नामांकन वापस के दिन बैकफुट पर आ गई। अब निर्दलीय के सहारे सभापति की सीढ़ी चढऩे का प्रयास कर रही है। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी अधिकृत प्रत्याशी रेखा यादव से नामांकन वापस करवा कर निर्दलीय प्रत्याशी खुशबू सिंह को समर्थन दिया है। अभी तक इसके सिर्फ कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन गुरुवार को कांग्रेस खुलकर समर्थन करती दिखाई दी। इससे यहां पर मुकाबला अब रोचक हो गया है।
पहले जहां छह पार्षदों ने सभापति के नामांकन दाखिल किया था, वहीं अब सीधा मुकाबला भाजपा की सोनम गर्ग तथा कांग्रेस समर्थित निर्दलीय खुशबू सिंह के बीच होगा। इससे अब यह भी आशंका बढ़ गया है कि कहीं दोनों दलों की ओर से ही क्रॉस वोटिंग नहीं हो जाए। इस कारण दोनों दलों ने ही अपने-अपने पार्षदों के अलावा निर्दलीयों को भी अपने कब्जे में कर रखा है, लेकिन कई ऐसे पार्षद भी हैं, जो बाड़ेबंदी में शामिल नहीं है।
इस कारण दोनों ही दलों को क्रॉस वोटिंग की आशंका सता रही है। हालांकि दोनों ही दल अपने पास पर्याप्त बहुमत होने का दावा कर रहे हैं। लेकिन इसका पता २० दिसम्बर को ही लगेगा कि किसके सिर पर सभापति का सेहरा सजेगा। जिले के तीनों निकाय चुनावों में जहां राजाखेड़ा नगरपालिका और बाड़ी नगरपालिका में कांग्रेस बहुमत के साथ मैदान में है, वहीं धौलपुर नगर परिषद् में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी से नामांकन ही वापस करवा दिया।
वहीं निर्दलीय के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाली कांग्रेस पार्षद माया देवी ने भी नामांकन वापस ले लिया है। कांग्रेस ने नगर परिषद के सभापति के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी खुशबू सिंह को समर्थन दिया है। जिससे अब इस चुनाव में बीजेपी की ओर से सोनम गर्ग और निर्दलीय प्रत्याशी खुशबू सिंह में आमने सामने की टक्कर है।
सभापति पद के लिए कुल 6 आवेदन भरे गए थे। जहां कांग्रेस से दो प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त हो जाने के बाद 4 में से कांग्रेस प्रत्याशी रेखा यादव सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी ने गुरुवार को नामांकन वापस ले लिया है। अब यहां मुकाबला रोचक बना हुआ है। एक तरफ निर्दलीय को समर्थन देकर कांग्रेस जीत का दम भर रही हैं, वही दूसरी तरफ बीजेपी भी कुछ निर्दलीयों को साथ लेकर नगर परिषद् में अपना बोर्ड बनाने को लेकर आश्वस्त है। इधर कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष साकेत बिहारी शर्मा का कहना है कि कांग्रेस का ही सभापति बनेगा, फिलहाल निर्दलीय खुशबू सिंह को समर्थन दिया है।
.
तीनो नगर निकायों से 6 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

धौलपुर. नगर निकाय आम चुनाव 2020 के अन्तर्गत तीनों नगर निकायों से अध्यक्ष पद के नामांकन प्रक्रिया के तहत 6 नामांकन रह गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि नगर परिषद धौलपुर से 2 एवं नगर पालिका बाड़ी से 2 तथा राजाखेड़ा से 2 प्रत्याशी रह गए है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद धौलपुर से भाजपा की सोनम गर्ग एवं निर्दलीय खुशबू तथा नगर पालिका बाड़ी से कांग्रेस की कमलेश एवं भाजपा की सरोज कुमारी, नगर पालिका राजाखेड़ा से भाजपा के गजेन्द्र पाल एवं कांग्रेस के वीरेन्द्र सिंह चुनावी मैदान में है

Home / Ajmer / कांग्रेस बैकफुट पर, निर्दलीय के सहारे चढ़ेगी सभापति पद की सीढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो