scriptCorona effect: विश्वविद्यालयों ने स्थगित की 14 अप्रेल तक परीक्षाएं | Corona effect: Universities postponed exam till 14th april | Patrika News
अजमेर

Corona effect: विश्वविद्यालयों ने स्थगित की 14 अप्रेल तक परीक्षाएं

केंद्र सरकार ने 14 अप्रेल तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है।

अजमेरMar 28, 2020 / 11:54 am

raktim tiwari

Corona effect: विश्वविद्यालयों ने स्थगित की 14 अप्रेलतक परीक्षाएं

Corona effect: विश्वविद्यालयों ने स्थगित की 14 अप्रेलतक परीक्षाएं

अजमेर. राज्य के विश्वविद्यालयों ने 14 अप्रेल तक सभी सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षएं स्थगित कर दी हैं। कई विश्वविद्यालयों ने वेबसाइट पर आदेश जारी कर दिए हैं। जबकि कुछ एक-दो दिन में आदेश आदेश अपलोड करेंगे।
महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रतो दत्ता ने ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के तहत उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा ने सभी विश्वविद्यालयों को परीक्षाएं स्थगित करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक की सभी सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित की थीं।
Read more: Social bonding: जानें दादी-नानी के नुस्खे, कारगर हैं सेहत के लिए

केंद्र सरकार ने 14 अप्रेल तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है। ऐसे में सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षाएं इसके बाद ही संभव होंगी। इस बारे में आदेश जल्द वेबसाइट पर अपलोड किया जाएंगे। मालूम हो कि राजस्थान विश्वविद्यालय, उदयपुर के एम.एल. सुखाडिय़ा, बीकानेर के महाराज गंगासिंह विश्वविद्यालय और अन्य विश्वविद्यालयों ने भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।
सीबीएसई को भी जारी करना होगा आदेश
सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के 31 मार्च के दौरान होने वाले विषयवार पेपरों को स्थगित की हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आदेशों के बाद यह फैसला लिया गया था। देशव्यापी लॉक डाउन के चलते सीबीएसई को भी 14 अप्रेल तक परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश जारी करने पड़ेंगे।
Read more: यह कैसा लॉक डाउन,भीलवाड़ा से बैखौफ अजमेर आ रहे अवैध वाहन,पुलिस नहीं कर रही बैरिकेटिंग


अजमेर में मिला कोरोना पॉजीटिव, खारीकुई में कफ्र्यू

अजमेर. कोरोना ने अजमेर में दस्तक दे दी है। शहर के खारीकुई इलाके में पहला कोरोना पॉजीटिव मरीज मिला है। यह जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती था। जांच में इसके कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि हो गई है। सूचना मिलते ही प्रशासन सतर्क हो गया। तत्काल खारीकुई इलाके में कफ्र्यू लगाने की घोषणा की गई। मेडिकल की सौ टीम क्षेत्र में पहुंच चुकी हैं।
खारीकुई में रहने वाला सेल्समैन 22 मार्च को अजमेर लौटा था। वह पंजाब सहित कई राज्यों में कामकाज करता है। बुखार और जुखाम होने पर उसे शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक जांच में उसकी कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि हो गई।
Read more: अजमेर के युवाओं ने लॉकडाउन से निकाली इनोवेशन की राह

प्रशासन सतर्क, लगाया कफ्र्यू
जिला प्रशासन ने तत्काल खारीकुई इलाके में कफ्र्यू लगा दिया। मेडिकल की सौ टीम क्षेत्र में पहुंच गई हैं। टीम पीडि़त और आसपास के इलाकों में सर्वे कर रही है। पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र में मोर्चा संभाल लिया है। क्षेत्र में किसी को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

Home / Ajmer / Corona effect: विश्वविद्यालयों ने स्थगित की 14 अप्रेल तक परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो