scriptकोरोना ने रोकी राह : अजमेर के दस मेडिकोज यूक्रेन में फंसे | Corona stopped the path : Ten Medicos of Ajmer stranded in Ukraine | Patrika News

कोरोना ने रोकी राह : अजमेर के दस मेडिकोज यूक्रेन में फंसे

locationअजमेरPublished: Mar 27, 2020 02:10:33 am

Submitted by:

baljeet singh

सांसद चौधरी ने गृह और विदेशमंत्री को लिखा पत्र, अभिभावकों में बढ़ी चिंता

कोरोना ने रोकी राह : अजमेर के दस मेडिकोज यूक्रेन में फंसे

कोरोना ने रोकी राह : अजमेर के दस मेडिकोज यूक्रेन में फंसे

अजमेर. कोरोना संकट के कारण दुनिया भर के देशों में हुए लॉकडाउन के चलते यूक्रे न में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे अजमेर के 10 युवा भी फंस गए हैं। इन्हें यूक्रेन से एयरलिफ्ट कराकर भारत लाए जाने के लिए अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस.जयशंंकर को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। उधर, अभिभावकों में बच्चों को लेकर बेतहाशा चिंता है।
पूर्वी यूरोप स्थित देश यूक्रेन की ब्यूकोवेनियन स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में अजमेर के फॉयसागर रोड स्थित शिवनगर निवासी धर्मराज जैतावत के पुत्र गौरव जैतावत, टीटी कॉलेज की लायब्रेरियन सिविल लाइंस निवासी वंदिता माथुर के पुत्र सिद्धित उदावत व गल्र्स स्कूल क्रिश्चियनगंज की प्राचार्य मंजू चैनानी की पुत्री ऋचा सहित धोलाभाटा निवासी खान मोहम्मद फरहान, हर्षिता सिंह बायस, आशी ज्योतियाना, फ्रेजर रोड का साहिल मीतावन, माकड़वाली रोड की रवीना टिलवानी, शास्त्री नगर की पर्ली राठौड़ व क्रिश्चियनगंज का ऋतिक सांखला शामिल हैं।

प्रदेश के हैं तीन सौ छात्र

ब्यूकोवेनियन मेडिकल यूनिवर्सिटी में अजमेर के 10 युवाओं सहित राज्य के अलग-अलग शहरों से गए 300 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। जबकि देशभर से तकरीबन डेढ़ हजार छात्र उस यूनिवर्सिटी में हैं। अजमेर से गए बच्चे एमबीबीएस कोर्स में सैकंड ईयर से लेकर फिफ्थ ईयर तक के स्टूडेंट हैं। इनमें से ऋतिक सांखला का पांचवां साल है, जबकि ऋचा चैनानी चौथे, खान मोहम्मद और साहिल सैकंड एवं शेष एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र हैं।

रह रहे हैं हॉस्टल में

गौरव जैतावत के पिता धर्मराज जैतावत ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट बंद होने से बच्चों का भारत आना भी संभव नहीं हो पा रहा है। जैतावत के अनुसार बच्चों से बातचीत किए जाने पर उन्होंने गत 3 मार्च से यूक्रेन में सभी कॉलेज बंद होने के बाद लॉकडाउन होने की जानकारी दी। सभी विदेशी स्टूडेंट को हॉस्टल में ही रखा गया है। जहां अब खाने-पीने की भी भारी समस्या हो रही है। लॉकडाउन के कारण आसपास के सभी मार्केट-रेस्टोरेंट और मॉल्स भी बंद हैं। पैसा भी उन तक नहीं पहुंच पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो