scriptअजमेर सेंट्रल जेल में फलफूल रहा ड्रग्स का कारोबार, बोर्डर होमगार्ड जवान के पास मिली ये पुडिय़ा | Drugs Business in Central Jail complaint against Border Home guar | Patrika News
अजमेर

अजमेर सेंट्रल जेल में फलफूल रहा ड्रग्स का कारोबार, बोर्डर होमगार्ड जवान के पास मिली ये पुडिय़ा

पुलिस ने आरएसी के हैडकांस्टेबल की शिकायत पर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया।

अजमेरNov 16, 2017 / 09:03 am

manish Singh

poppy found in ajmer central jail

poppy found in ajmer central jail

मनीष कुमार सिंह/अजमेर।

सेन्ट्रल जेल, अजमेर में तैनात बोर्ड होमगार्ड के जवान के पास मादक पदार्थ मिलने का मामला सामने आया है। जेल की सुरक्षा में तैनात राजस्थान आम्र्ड कांस्टेबलरी (आरएसी) के हैडकांस्टेबल ने सिविल लाइंस थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार अजमेर सेंट्रल जेल में तैनात आरएसी के हैडकांस्टेबल करणसिंह ने रिपोर्ट दी। उसमें बताया कि जेल में तैनात बोर्डर होमगार्ड के जवान किशनाराम की जेल में ड्यूटी के दौरान प्रवेश द्वार पर तलाशी ली गई। तलाशी में किशनाराम की जेब में डोडा पोस्त का चूरा मिला। बरामद डोडा पोस्त की मात्रा 24 ग्राम निकली। पुलिस ने आरएसी के हैडकांस्टेबल की शिकायत पर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस जांच में होगा खुलासा
मादक पदार्थ की पुडिय़ा के संबंध में पुलिस जांच में खुलासा हो सकेगा। आखिर बोर्डर होमगार्ड का जवान किशनाराम अपने लिए डोडा पोस्त लेकर आया था? या उसको मादक पदार्थ की पुडिय़ा जेल के भीतर बैरक में किसी बंदी तक पहुंचानी थी? जेल प्रहरी को मादक पदार्थ की पुडिय़ा किसने दी? उसे भीतर किसको देना था? इन सब सवालों का जवाब पुलिस तफ्तीश में होगा।
पहले भी मिल चुका है मादक पदार्थ
यह पहला मामला नहीं है जब जेल के भीतर जेल सुरक्षा या जेल में बंदियों की सुरक्षा में तैनात किसी जवान से मादक पदार्थ या अवैध वस्तु मिली है। पूर्व में जेल के भीतर सुरक्षा दीवार के बीच मादक पदार्थ के साथ हिटर वायर, मोबाइल चार्जर मिल चुके है। इससे पूर्व एक जेल प्रहरी को जेल के भीतर मादक पदार्थ फैंकते पकड़ा जा चुका है।
सुरक्षा में लगी सेंध

जेल सेवा में तैनात बोर्ड होमगार्ड के पास मादक पदार्थ की मौजूदगी ने जेल सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है। पूर्व में भी राजस्थान पत्रिका ने जेल में चलने वाले अवैध वसूली और सुविधा शुल्क पर मिलने वाली सुविधाओं को उजागर किया है,लेकिन जेल प्रशासन की ओर से बंदियों को सजा के सिवाए कुछ नहीं मिला।
सेंट्रल जेल अजमेर में तैनात आरएसी की हैडकांस्टेबल ने बोर्ड होमगार्ड के जवान के खिलाफ मादक पदार्थ की बरामदगी की शिकायत दी है। मामले में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्जकर अनुसंधान किया जा रहा है।
करण सिंह खंगारोत, थानाप्रभारी सिविल लाइंस अजमेर

Home / Ajmer / अजमेर सेंट्रल जेल में फलफूल रहा ड्रग्स का कारोबार, बोर्डर होमगार्ड जवान के पास मिली ये पुडिय़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो