scriptElection 2018: अब यहां नहीं दिखने चाहिए मंत्री और सीएम, वरना तुरन्त होगी ये बड़ी कार्रवाई | Election 2018: No poster of CM and minister on public place | Patrika News
अजमेर

Election 2018: अब यहां नहीं दिखने चाहिए मंत्री और सीएम, वरना तुरन्त होगी ये बड़ी कार्रवाई

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 07, 2018 / 04:54 pm

raktim tiwari

remove poster and pamplet

remove poster and pamplet

अजमेर.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर आरती डोगरा ने जिले के समस्त रिटर्निग अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जिले में आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करें। निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा की घोषणा के साथ ही सम्पूर्ण जिले में आचार संहिता प्रभावी हो गई है। अब शहर में सरकारी भवनो और अन्य स्थानों पर सीएम और मंत्रियों से जुड़े सरकारी पोस्टर, पेम्पलेट तुरन्त हटाने शुरु हो गए हैं। जहां भी पोस्टर और अन्य सामग्री नजर आई तो तत्काल कार्रवाई हगोगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के समस्त रिटर्निग अधिकारियों की बैठक ली है। उन्होंने कहा कि अब सरकारी,सार्वजनिक कोष से सरकार की उपलब्धियां दर्शाने संबंधी विज्ञापन, होर्डिग्स, पोस्टर आदि नहीं लगाए सकेंगे। यदि किसी क्षेत्र में लगा हुए है तो उनको तुरन्त हटा लिया जाए। ऐसा नहीं करने पर नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समाचार पत्रों इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या अन्य मीडिया के माध्यम से राजकीय कोष से सत्ताधारी दल को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से किसी भी उपलब्धि का विज्ञापन एवं राजनैतिक प्रवृत्ति के समाचार प्रसारित नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य केन्द्र सरकार सार्वजनिक उपक्रमों की बेबसाईट से मंत्रियों, राजनीतिक व्यक्यिों अथवा दलों के संदर्भ फोटो आदि यदि है तो उन्हें तुरन्त हटा लिए जाएं।

अजमेर के लिए कुछ सोचना पड़ेगा सरकार को
पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कायड़ विश्राम स्थली में हुई सभा में सुरक्षा व्यवस्था तो चौकचौबंद नजर आई, लेकिन सभा समाप्त होने के बाद यातायात व्यवस्था चरमरा गई। इससे राज्य सरकार, अजमेर के जिला प्रशासन और पुलिस को सबक लेना चाहिए। जहां सभास्थल तक पहुंचने के लिए आमजन को खासी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं वापसी में जाम में खास और आम फंस गए। यातायात सामान्य होने में दो घंटे से भी ज्यादा वक्त लग गया। भविष्य में अजमेर में इस तरह के कार्यक्रमों से पहले सरकार और पुलिस को जबरदस्त इंतजाम करने होंगे, वरना स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है।

Home / Ajmer / Election 2018: अब यहां नहीं दिखने चाहिए मंत्री और सीएम, वरना तुरन्त होगी ये बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो