Engineering college: फस्र्ट ईयर में सीट रिक्त, तुरन्त भरें ऑनलाइन फॉर्म

इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश का सीधा अवसर । विद्यार्थी शनिवार तक ऑनलाइन अथवा कॉलेज में मूल दस्तावेजों की फोटो कॉपी के साथ आवेदन कर सकेंगे।

By: raktim tiwari

Published: 27 Nov 2020, 11:12 AM IST

अजमेर.

इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या में प्रथम वर्ष की रिक्त सीट पर सीधे प्रवेश जारी हैं। विद्यार्थी शनिवार तक ऑनलाइन अथवा कॉलेज में मूल दस्तावेजों की फोटो कॉपी के साथ आवेदन कर सकेंगे।

प्राचार्य डॉ. उमाशंकर मोदानी ने बताया कि प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर सीधे प्रवेश जारी हैं। विद्यार्थी शनिवार तक ऑनलाइन अथवा कॉलेज में सभी मूल दस्तावेज की फोटो के साथ आवेदन कर सकेंगे। इसी दिन दोपहर 1.30 बजे बाद नोटिस बोर्ड पर रिक्त सीट का विवरण उपलब्ध होगा। सीट आवंटन के बाद विद्यार्थियों को शाम 5 बजे तक उपस्थिति देनी जरूरी होगी। साथ ही फीस और मूल दस्तावेज कॉलेज में जमा कराने होंगे।

एमबीए-एमसीए में पंजीयन

डॉ. मोदानी ने बताया कि एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश जारी हैं। इनके पंजीयन 18 नवंबर से प्रारंभ हो चुके हैं। एमबीए में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.टेक, बीसीए, बीबीए, बीएससी/बी.कॉम/बी.ए डिग्री धारक विद्यार्थी आवदेन कर सकेंगे। इसी तरह एमसीए कोर्स में बीसीए/कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग अथवा बीएससी/बी.कॉम/बीए बारहवीं विज्ञान-गणित में 45 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण सभी विद्यार्थी आवेदन के पात्र होंगे।


प्राध्यापक भर्ती-2018 छह विषयों के परिणाम घोषित

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग के लिए आयोजित प्राध्यापक (विद्यालय) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत हिंदी, अंग्रेजी, साहित्य, व्याकरण, सामान्य व्याकरण और इतिहास विषय के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि प्राध्यापक अंग्रेजी, हिंदी, साहित्य और व्याकरण की लिखित परीक्षा 5 अगस्त, सामान्य व्याकरण और इतिहास की परीक्षा 7 अगस्त 2020 को हुई थी। आयोग ने प्राध्यापक इतिहास में 15, अंग्रेजी में 110, हिंदी में 105, साहित्य में 121, व्याकरण में 117 और सामान्य व्याकरण 128 अभ्यर्थियों को अस्थाई तौर पर पात्रता जांच के लिए विचारित सूची में शामिल किया है।

यह चयन सूची/वरीयता सूची नही है। अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के पश्चात जारी होगी। दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउन्सलिंग के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन पत्र भरना होगा।

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned