हथकढ़, अवैध शराब पर आबकारी-पुलिस की धाड़

अजमेर, ब्यावर सांसी बस्ती, बोराज गांव समेत आसपास के क्षेत्र में कार्रवाई

 

By: manish Singh

Published: 19 Jan 2021, 01:21 AM IST

अजमेर.
आबकारी विभाग के दस्ते व रामगंज थाना पुलिस ने सोमवार को लगातार तीसरे दिन बोराज व भगवान गंज सांसी बस्ती में दबिश देकर हथकढ़ शराब की भट्टियां और वॉश नष्ट की। रामगंज थाना पुलिस ने महिला तस्कर को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

52 जगहों पर मारे छापे

जिला आबकारी अधिकारी विशाल दवे के निर्देशन में अवैध शराब की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान में सोमवार को आबकारी विभाग की निरोधात्मक इकाई ने 52 स्थानों पर छापामार कार्रवाई अंजाम दी। रविवार को सहायक आबकारी अधिकारी महावीर कुमार, थानाधिकारी बंकट सिंह ने सांसी बस्ती भगवानगंज में सैकड़ों लीटर वॉश नष्ट करके भट्टियां नष्ट की। वहीं सोमवार को ब्यावर सांसी बस्ती में राधा के मकान में दबिश देकर 2 लीटर वॉश व 5 बोतल कच्ची शराब बरामद कर प्रकरण दर्ज किया। हालांकि कार्रवाई की भनक लगते ही बस्ती में मची भगदड़ में मुल्जिम फरार हो गया।

4200 लीटर वॉश नष्ट
दवे ने बताया कि अभियान में 16 जनवरी से 18 जनवरी तक आबकारी विभाग ने 20 अभियोग दर्ज कर 207 बोतल देशी मदिरा, 36 बोतल हथकढ़़ शराब व 6 बोतल वॉश जब्त की गई। कार्रवाई में अवैध मदिरा के निर्माण में इस्तेमाल की जाने वाली चार चालू भट्टियां ध्वस्त कर 4200 लीटर वॉश नष्ट की।

महिला तस्कर गिरफ्तार
रामगंज थाने की भगवानगंज पुलिस चौकी की टीम ने सोमवार को सांसी बस्ती में दबिश देकर महिला शराब तस्कर को दबोचा। चौकी प्रभारी राजाराम यादव ने बताया कि सोमवार को भगवान गंज सांसी बस्ती में दबिश देते हुए पुष्पा(56) पत्नी श्यामलाल सांसी को पकड़ा। पुलिस ने उससे पांच लीटर शराब बरामद की। करीब 50 लीटर वॉश नष्ट की गई। पुलिस ने लगातार दूसरे दिन भगवानगंज सांसी बस्ती में कार्रवाई को अंजाम दिया।

अवैध शराब बेचते गिरफ्तार

क्लॉक टावर थाना पुलिस ने सोमवार को मलूसर रोड शांति नगर विकास कॉलोनी निवासी टीकम रेगर(36) पुत्र श्रवणलाल रेगर को अवैध शराब बेचते पकड़ा। पुलिस ने उससे 49 पव्वे देशी शराब के बरामद किए।

Show More
manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned