नाकाम पुलिस  अब इनाम के सहारे

दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही रसूखदार आरोपी को, धौलपुर पुलिस कांस्टेबलों को बंधक बना कर ले जाने और मारपीट करने का मामला


राजस्थान के दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और मध्‍यप्रदेश के बीहड़ क्षेत्र में बंधक बनाते हुए जानलेवा हमला और मारपीट के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर की ओर से गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद भी धौलपुर पुलिस अब तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है।

By: Dilip

Published: 14 Jan 2021, 11:59 PM IST

धौलपुर. राजस्थान के दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और मध्‍यप्रदेश के बीहड़ क्षेत्र में बंधक बनाते हुए जानलेवा हमला और मारपीट के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर की ओर से गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद भी धौलपुर पुलिस अब तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है। मामले के मुख्य आरोपी मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व काबिना मंत्री के पुत्र सहित छह जने आरोपी है। नाकाम धौलपुर पुलिस ने अब आरोपियों को पकडऩे के लिए पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 2019 में 8 अक्टूबर को कोतवाली थाने की सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल हरिओम व विजयपाल को कुछ लोग बाइक से खींचकर जबरन कार से मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के बाबा देवपुरी मंदिर क्षेत्र के बीहड़ इलाके में ले गए। यहां आरोपितों ने दोनों कांस्टेबलों से जमकर मारपीट की और उन पर कट्टों से फायर भी किए। इसके बाद बदमाश दोनों कांस्टेबलों को घायलावस्था में गांव अजीतपुरा में पटक गए। इसके बाद घायल कांस्टेबलों ने किसी तरह धौलपुर पुलिस को सूचना दी। धौलपुर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायल कांस्टेबल को धौलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के संबंध में मध्य प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री ऐदल सिंह के पुत्र बंकू कंषाना निवासी सरायछोला थाना गांव नायकपुरा, उम्मेद सिंह गुर्जर, छोटू उर्फ छोटा उर्फ बृंदावन सिंह, नरेश गुर्जर, कृष्णा गुर्जर, रामराज सहित तीन अन्य को नामजद किया गया।

15 माह बाद भी पुलिस के हाथ खाली
कांस्टेबलों से मारपीट की घटना को करीब 15 माह हो चुके है। पुलिस ने इस बीच नामजद आरोपियों को पकडऩे के कई बार प्रयास भी किए, लेकिन अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए। ऐसे में धौलपुर पुलिस कई बार आरोपियों के संबंधित थानों से भी संपर्क साधा, लेकिन मध्य प्रदेश पुलिस से भी कोई सहयोग नहीं मिला। ऐसे में आरोपियों का दोनों प्रदेशों की पुलिस के हाथ नहीं आना कई सवाल खड़े कर रहा है।

पांच-पांच हजार का इनाम घोषित
फरार चल रहे छह आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने के बाद धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक ने बंकू कंषाना समेत छह आरोपियों की गिरफ्तारी पर पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।

दर्ज मामले के फरार आरोपियों को पकडऩे के प्रयास जारी है, आरोपियों की गिरफ्तार करने को लेकर इनाम भी घोषित किया गया है।

राजेश पाठक, थाना प्रभारी, कोतवाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned