fees issue: बोले पेरेंट्स..40 प्रतिशत फीस कम करे स्कूल

स्कूल प्रशासन को हाईकोर्ट के आदेशानुसार ट्यूशन फीस की 70 प्रतिशत राशि जमा करना चाहिए।

By: raktim tiwari

Updated: 20 Sep 2020, 06:09 AM IST

अजमेर. मयूर स्कूल के अभिभावकों की आनासागर चौपाटी पर बैठक हुई। पचास से ज्यादा अभिभावकों ने कोरोना महामारी को देखते हुए स्कूल फीस में 40 प्रतिशत कम करने पर जोर दिया।

अभिभावकों ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से सभी की आमदनी में कमी हुई है। स्कूल प्रशासन को संज्ञान लेते हुए फीस में कमी करनी चाहिए। स्कूल प्रशासन ने दस प्रतिशथ की छूट दी है। वह अपेक्षाकृत कम है। फीस में छूट कोको बढ़ाकर कम से कम 40 प्रतिशत करनी चाहिए। कुछ अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रशासन को हाईकोर्ट के आदेशानुसार ट्यूशन फीस की 70 प्रतिशत राशि जमा करना चाहिए।

कितनी है ट्यूशन फीस
स्कूल ट्यूशन फीस की जानकारी नहीं देता है। यह उसे प्रत्येक परिजन को बताना चाहिए। ऑनलाइन केवल वैकल्पिक व्यवस्था अभिभावकों ने बताया कि स्कूल प्रशासन ऑनलाइन क्लास लगा रहा है। फीस भी उसके अनुरूप वसूली जा रही है। ऑनलाइन क्लास कभी नियमित कक्षा का स्थान नहीं ले सकती है। स्कूल का काफी पैसा बच रहा है।

बताएं बैलेंस शीट
स्कूल प्रशासन ने पिछले दिनों बताया था कि स्कूल बगैर लाभ-हानि की कार्यशैली पर कार्य कर रहा है। ऐसे में स्कूल अकाउंट एवं बैलेंस शीट सार्वजनिक करनी चाहिए। अभिभावक स्कूल फीस में कटौती को लेकर प्रबंधन से फिर मुलाकात करेंगे।

रणजीत बताता था कॉलेजों से डील के नए तरीके....

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में लेन-देन की जड़ें काफी गहरी हो चुकी हैं। निलंबित कुलपति का दलाल कॉलेज संचालकों से वसूली में जुटा था। वह डील के नए तरीके बताने के अलावा नेटवर्क में शामिल दलालों को वसूली के निर्देश देता था। यह खुलासे एसीबी की एफआईआर में दर्ज हैं।

सेंटर अलॉटमेंट के लिए बातचीत
3 सितंबर 2020, 16:05:42
दलाल रणजीत और सुरेश भाकर (99929341222) के बीच बातचीत होती है। रणजीत उससे कॉलेज की जानकारी मांगता है। सुरेश अपने कॉलेज इंजीनियर राहुल मिर्धा मेमोरियल कॉलेज की जानकारी देता है। रणजीत कहता है...कान्हा कॉलेज मेड़ता सिटी के महिपाल से बात करना। साथ ही महिपाल के नंबर भी उपलब्ध कराता है।

COVID-19 virus
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned