scriptबाजारों में दिखा त्योहारी उत्साह, खूब बिके वाहन | Festive enthusiasm shown in the markets, vehicles sold well | Patrika News
अजमेर

बाजारों में दिखा त्योहारी उत्साह, खूब बिके वाहन

– धौलपुर में गत वर्षों की तुलना में दशहरा पर वाहन बिक्री में 25 से 30 फीसदी का उछाल – इलेक्ट्रॉनिक, कपड़े और ज्वेलरी की भी बढ़ी मांग
बाजार में त्योहारी सीजन की झलक दिखने लगी है। दशहरा पर आटो मोबाइलों के शोरूम ग्राहकों से भरे नजर आए। लोगों ने दशहरा पर्व पर वाहनों की खरीद की।

अजमेरOct 16, 2021 / 12:26 am

Dilip

Madhavaram market Crowed festive sales in Chennai

Madhavaram market Crowed festive sales in Chennai,Madhavaram market Crowed festive sales in Chennai,Madhavaram market Crowed festive sales in Chennai

धौलपुर. बाजार में त्योहारी सीजन की झलक दिखने लगी है। दशहरा पर आटो मोबाइलों के शोरूम ग्राहकों से भरे नजर आए। लोगों ने दशहरा पर्व पर वाहनों की खरीद की। वहीं, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़े और ज्वेलरी की भी मांग बढऩे लगी है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस बार जबरदस्त उछाल है। शुक्रवार को शुभ मुहूर्त में लोग शोरूम पहुंचे और अपने पसंदीदा वाहन को घर ले गए। अनुमान है कि इस बार धौलपुर में पिछले साल की तुलना में 25 से 30 फीसदी वाहन ज्यादा बिके है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में दशहरा वाहनों की बिक्री के लिहाज से सबसे खास माना जाता है। लोगों ने पहले ही वाहनों की बुकिंग करा ली थी। देर शाम तक शोरूमों पर गाड़ी खरीदने वाले लोग जमा रह। वैसे तो नवरात्र की शुरुआत से ही वाहन बिक्री चल रही थी। दशहरा पर कार, बाइक की खरीदारी करने को शोरूमों पर ग्राहकों की भीड़ रही।
गति पकड़ रहा सेक्टर

मंदी के शोर और वैवाहिक समारोह न होने के चलते आटोमोबाइल सेक्टर की रफ्तार हल्की पड़ गई थी। अब नवरात्र और दशहरा में यह उद्योग एक बार फिर अनुकूल माहौल बनने से गति पकडऩे लगा है।
कोरोना पड़ा धीमा, तो बढ़ा खरीदारी का उत्साह

नवरात्र के बाद दीपावली व बाद में देव उठनी एकादशी व शादी-समारोह सहित अन्य मांगलिक आयोजन की शुरुआत होने से लोग अभी से खरीदारी में जुट गए हैं। कोरोना का संकट कम होने से भी लोग अब बिना डर के त्योहार के लिए खरीदारी करने के लिए बाहर निकल रहे हैं। बाजार में इस समय ऑटोमोबाइल, ज्वैलरी, कपड़ा व इलेक्ट्रॉनिक्स की खरीद अधिक हो रही है।
ज्वैलरी की भी बढ़ी मांग

नवरात्र के दौरान व दशहरा पर लोगों ने ज्वैलरी की भी जमकर खरीदारी की है। शादियों के सीजन की बुकिंग भी अभी से शुरू हो गई है तथा लगातार चल रही है। ज्वैलरी में कंगन, हार, चेन, गले का हार, टॉप्स, मंगलसूत्र की डिमांड सबसे ज्यादा है। महिलाएं हल्की ज्वैलरी की डिमांड भी अधिक कर रही हंै।
दोपहिया वाहन बिक्री में बहार

त्योहारी सीजन में सबसे अधिक दुपहिया वाहनों की बिक्री बढ़ी है। खासकर दोपहिया वाहन की खासी बिक्री हो रही है। व्यापारियों के अनुसार बाजार में अच्छी ग्राहकी चल रही है। हर तरह के व्यापार में तेजी है।

Home / Ajmer / बाजारों में दिखा त्योहारी उत्साह, खूब बिके वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो