11 दिन में 500 बिजली चोरों के खिलाफ एफआईआर

11 दिन में 500 बिजली चोरों के खिलाफ एफआईआर
ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom,ajmer discom

bhupendra singh | Updated: 13 Oct 2019, 04:03:03 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

1860 जगहों पर पकड़ी बिजली चोरी
2.61 करोड़ रूपए वसूले

अजमेर डिस्कॉम

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom की विजिलेंस विंग ने बिजली चोरों electricity thieves के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 11 दिनों में ही 500 बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमें fir दर्ज किए हैं। बिजली चोरी के संदेह पर निगम के आने वाले 11 जिलों में 2 हजार 600 जगहों पर छापे मारे गए। इस दौरान 1860 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी गई। भीलवाड़ा में सर्वाधिक 77 एफआईआर दर्ज की गई। जबकि अजमेर में 59, बड़ी सादड़ी में 49 तथा प्रतापगढ़ में 31 एफआईआर बिजली चोरों के खिलाफ दर्ज हुई।

2.61 करोड़ का जुर्माना
बिजली चोरो से विजिलेंस विंग ने 2.61 करोड़ की रियलाइजेशन भी किया गया है। जबकि निगम ओएंडएम विंग ने 2 करोड़ रुपए का ही रियलाइजेशन किया। अप्रेल से 11 सितम्बर तक 20 करोड़ 1 लाख रुपए का रियलाइजेंशन किया गया है। इसमें से विजिलेंस ने 9.86 करोड़ तथा ओएंडएम ने 9.15 का रियलाइजेशन किया। विजिलसें विंग के 52 में से 39 पद ही भरे हैं। जबकि 11 पर रिक्त हैं जबकि ओएंडएम अभियंताओं की संख्या 800 से अधिक है। निगम की ओएंडएम विंग के अभियंताओं ने 1 से 11 अक्टूबर तक 829 जगहों पर छापे मारते हुए 695 बिजली चोरी पकड़ी है।

प्रसंशा पत्र के साथ स्पष्टीकरण भी तलब
विजिलेंस विंग के जिन अभियंताओं ने अ‘छा काम किया है उन्हें प्रबन्ध निदेशक द्वारा प्रसंशा पत्र दिया जा रहा है। कई अभियंताओं ने निर्धारित लक्ष्य से अधिक बिजली चोरी पकड़ी है। जो लक्ष्य हासिल नहीं कर रहे हैं उनसे स्पष्टीकरण तलब किया जा रहा है। विजिलेंस विग के अभियंता वीडी दुबे,पी.के.मीना, राम प्रताप, डी.सी. स्वर्णकार, तथा के.के.शर्मा ने निर्धारित लक्ष्य से अधिक बिजली चोरी पकड़ते हुए एफआईआर दर्ज करवाई।

इनका कहना है
टीम के रूप में काम किया जा रहा है। अभियंता व पुलिस मिलकर प्रबन्ध निदेशक के निर्देशों की पालना कर रही है। बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

मुकेश सांखला,एडिशनल एसपी(विजिलेंस),अजमेर डिस्कॉम

read more: Innovation: पेरेन्ट्स के साथ कॉलेज जाना पड़ेगा स्टूडेंट्स को

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned