scriptअजमेर जिले में हिंसक वन्यजीव सक्रिय : पैंथर व रीछ के हमले में पांच किसान घायल | Five farmers injured in Panther and Bear attack | Patrika News
अजमेर

अजमेर जिले में हिंसक वन्यजीव सक्रिय : पैंथर व रीछ के हमले में पांच किसान घायल

अजमेर जिले में हिंसक वन्य जीव सक्रिय : पैंथर व रीछ के हमले में पांच किसान घायलपिछले एक साल से कई किसानों पर हमला व मवेशियों का किया शिकार

अजमेरFeb 18, 2020 / 12:33 am

suresh bharti

अब गुढ़ा की पहाडिय़ों में पैंथर का आतंक ,दिनदहाड़े दबोच ले गया बकरी

अबपहाडिय़ों में पैंथर

अजमेर. जिले के पहाड़ी क्षेत्र में पिछले एक साल से हिंसक वन्यजीव सक्रिय हंैं। खासकर पैंथर हमले में कई किसान चोटिल हो गए। जनवरी माह में अजमेर जिला मुख्यालय पर घूघरा घाटी पर वन विभाग की एक टीम ने पैंथर को पकड़ा था।
सोमवार रात मसूदा क्षेत्र के ग्राम हरराजपुरा में खेत पर रखवाली करते समय पैंथर के हमले में चार किसान घायल हो गए। मसूदा के राजकीय अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया है। रबी फसल की रखवाली करते समय किसी जानवर के खेत में घुसने की आशंका पर यह किसान मौके पर जा रहे थे। तभी छलांग लगाकर पैंथर ने सुलेमान पुत्र अल्लादीन, सुलेमान पुत्र हरजी, जाकिर पुत्र सुल्तान एवं सत्तार पुत्र घीसा को चोटिल कर दिया। इनके शरीर पर पंजे के कई निशान होने से खून बह गया। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चारों घायलों को छुट्टी दे दी।
वन विभाग के रेंजर राकेश मालाकार, मसूदा वनपाल महेन्द्र जाट सहित कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन रात को अंधेरा होने से पैंथर का कोई सुराग नहीं लग पाया।

रीछ ने मारा पंजा, घायल किसान जयपुर रेफर
ब्यावर उपखंड के ग्राम पंचायत किशनपुरा के गांव राजेंद्रा-दड़ाई में रविवार रात खेत में सो रहे एक युवक पर रीछ ने हमला कर दिया। इससे युवक के सिर के आधे हिस्से के बाल समेत चमड़ी हट गई। उसे जयपुर के एसएमएस चिकित्सालय रेफर किया गया है।
राजेंद्रा-दडाई गांव निवासी देवेंद्रसिंह ने बताया कि टिल सिंह (30) खेत में रखवाली के लिए गया ता जो थोड़ी देर बाद सो गया। आधी रात बाद करीब 2 बजे अचानक एक रीछ ने हमला कर दिया। सिंह की चीख पुकार सुनकर गांव के बलवंत भाई, टिंकू बन्ना एवं अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे। भीड़ के शोर-शराबे की आवाज सुनकर रीछ वहां से भाग गया।
जोधपुर की रेस्क्यू टीम ने डाला डेरा

ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की जोधपुर की रेस्क्यू की टीम सोमवार को सुबह राजेंद्रा-दडाई गांव पहुंची। टीम ने रीछ की तलाश की,लेकिन कही पता नहीं लगा।

Home / Ajmer / अजमेर जिले में हिंसक वन्यजीव सक्रिय : पैंथर व रीछ के हमले में पांच किसान घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो