scriptपिता अपने बेटे को चार दिन से तलाश रहा था,मासूम सुलगते ईंट भट्टे में जिंदा जल गया | Five year old child burnt alive | Patrika News
अजमेर

पिता अपने बेटे को चार दिन से तलाश रहा था,मासूम सुलगते ईंट भट्टे में जिंदा जल गया

पुलिस ने ईंट भट्टे से पांच साल के मासूम के निकाले अवशेष,कलेजे के टुकड़े की मौत पर माता-पिता की फूटी रुलाई, श्रमिक परिवार का बेटा कालू उर्फ काली चार दिन से था लापता,पिता ने गुमशुदगी की कराई थी रिपोर्ट दर्ज

अजमेरJan 24, 2021 / 01:56 am

suresh bharti

पिता अपने बेटे को चार दिन से तलाश रहा था,मासूम सुलगते ईंट भट्टे में जिंदा जल गया

पिता अपने बेटे को चार दिन से तलाश रहा था,मासूम सुलगते ईंट भट्टे में जिंदा जल गया

अजमेर/ झुंझुनूं. बेटे की गुमशुदगी की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के चार दिन बाद मासूम के जिंदा जलने की खबर पाकर परिजन दहाड़े मारकर विलाप करते रहे। परिवार में कोहराम मच गया। चार साल का मासूम ईंट भट्टे में कैसे गिर गया। पुलिस इसकी जांच कर रही है। झुंझुनूं जिले के गांव नंदरामपुरा स्थित एक ईंट भट्टे से पांच साल का कालू उर्फ काली जिंदा जल गया। शव के अवशेष घटना के पांचवें दिन भट्टे के अंदर मिले। बेटे की मौत के बाद मजदूर माता-पिता बेसुध हो गए।
पीडि़त परिवार नागौर जिला निवासी

पुलिस वृत्ताधिकारी सुरेश कुमार शर्मा व थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बताया कि गांव खुड़ी पनवाला जिला नागौर हाल गांव नंदरामपुरा ईंट भट्टा पर श्रवण कुमार मजदूरी करता है। मंगलवार शाम पुलिस को कालू उर्फ काली के ईंट भट्टे से गायब होने की सूचना दी गई थी।
वृत्ताधिकारी सुरेश शर्मा की अगुवाई में पिलानी धानाधिकारी इंद्रप्रकाश यादव, सूरजगढ़ थानाधिकारी अरुण सिंह, चिड़ावा थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण सैनी, ड्रोन कैमरा प्रभारी हैड कांस्टेबल सतीश कुमार, एमओबी प्रभारी एएसआई सत्यवीर सिंह व डॉग स्कवॉयड अनिल चौधरी, क्यूआरटी ,मण्ड्रेला पुलिस थाने के सहित पुलिस लाइन के जवानों सहित ग्रामीणों की मदद से पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया।
पुलिस को ऐसे चला पता

वृत्ताधिकारी सुरेश कुमार शर्मा ने बताया इलाके के 25 किलोमीटर में सर्च ऑपरेशन के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा। शनिवार को भट्टा मजदूरों से कड़ाई से पूछताछ की गई। कुछ मजदूरों ने बताया कि मंगलवार को ईंट भट्टे में किसी के गिरने की आवाज आई थी। शनिवार को उस जगह से ईंटें हटाकर देखने पर शव के अवशेष मिले। घटना वाले दिन ईंट भट्टे की दूसरी दिशा में मृतक बच्चे के नाना व पिता काम कर रहे थे। अनुमान है इनके पास जाने के लिए बच्चा ईंट भट्टे के ऊपर से जा रहा था। तभी यह हादसा हो गया।
अवशेषों का होगा डीएनए टेस्ट

पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि पांच दिन से लापता बच्चे को खोजने के लिए पुलिस ने खोजी अभियान चलाया था। उसी के तहत शनिवार को ईंट भट्टे में मानव शव के अवशेष मिले हैं। डीएनए टेस्ट के बाद ही पता चलेगा कि अवशेष लापता बच्चे के हंै या नहीं।
सुरक्षा उपायों की कमी

जिले के ईंट भट्टों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। जिम्मेदार अधिकारी भी मौके पर जाते हैं, लेकिन खानापूर्ति कर लौट जाते हैं। जिले में जितने भी ईंट भट्टे हैं, वहां दूसरे जिलों व राज्यों के मजदूर काम कर रहे हैं। अधिकतर मजदूर परिवार सहित रहते हैं। उनके साथ ही उनके छोटे बच्चे भी हैं। मजदूर परिवार के बच्चों के लिए ईंट भट्टों पर कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। लोगों ने जिला कलक्टर से मांग की है कि एक जिला स्तर की टीम बनाकर ईंट भट्टों पर सुरक्षा की जांच करवाई जाए।

Home / Ajmer / पिता अपने बेटे को चार दिन से तलाश रहा था,मासूम सुलगते ईंट भट्टे में जिंदा जल गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो