#Covid19-परदेशी लौटे अपने घर, 999 को किया होम आइसोलेट

-अन्य राज्यों व जिलों से अजमेर पहुंचने वाले सभी लोगों नजर, चिकित्सा विभाग की टीमों ने की स्क्रीनिंग, 2 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

Manish Singh

26 Mar 2020, 02:23 AM IST

अजमेर. विभिन्न राज्यों एवं जिलों में रहने वाले परदेशी भी अब अपने घर लौटने लगे हैं। अजमेर निवासी और अन्य राज्यों व जिलों में काम, नौकरी करने वाले लोग अजमेर लौट आए हैं। वहीं कुछ विदेशी भी शामिल हैं। पिछले दो दिनों में ऐसे करीब 999 लोगों को चिह्नित कर होमआइसोलेट किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को 384 व्यक्ति अजमेर पहुंचे। कुछ ऐसे भी हैं जो विगत दिनों अजमेर आए मगर इनकी स्क्रीनिंग नहीं हो पाई। चिकित्सा विभाग की टीमों की ओर से ऐसे सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कर इन्हें होम आइसोलेट का आग्रह किया गया है। हालांकि इन परदेशियों में एक भी कोरोना संदिग्ध नहीं है। इनमें सर्दी, जुकाम एवं खांसी के मरीज सामने नहीं आए हैं। मंगलवार सुबह रोडवेज बस स्टैंड पर भी दिल्ली से आने वाले युवक की चिकित्सक व टीम ने स्क्रीनिंग कर ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली।

(संशोधित) अजमेर में अब तक 23 कोरोना संदिग्ध, सभी नेगेटिव

अजमेर. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज/अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अब तक 21 एवं केकड़ी के दो कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती हो चुके हैं। इनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मंगलवार को नेगेटिव आए दोनों मरीजों को भी डिस्चार्ज कर दिया गया है। उधर, दो संदिग्ध केकड़ी स्थित जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए। मेडिकल कॉलेज स्थित लैब में अब तक 6 सैम्पल की जांच हुई और सभी नेगेटिव पाए गए हैं। जबकि इससे पूर्व 17 सैम्पल एसएमएस मेडिकल कॉलेज भिजवाए गए थे और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

अब यह रहेगी व्यवस्था

कोरोना संदिग्ध रोगियों को पहले ऑर्थोपेडिक विभाग में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। अगर जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आती है तो इन मरीजों को मुख्य आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned